लाइव टीवी

Patna: 24 घंटे में 3 सीनियर डॉक्टरों की कोरोना से मौत, अब तक 221 लोगों की मौत

Updated Jul 25, 2020 | 16:10 IST

Patna News: बिहार में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों में कुल 1,820 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Loading ...
पटना में कोरोना से 24 घंटे में 3 डॉक्टरों की मौत

पटना :  बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों में कुल 1,820 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके साथ ही पूरे राज्य का कुल आंकड़ा बढ़कर 33,511 हो गया है। राज्य में कोरोना से अब तक 9 डॉक्टरों की मौत हो गई है जिसके बाद मौतों के आंकड़ा बढ़कर 221 हो गया है।

लेकिन एक सुखद खबर ये भी है कि अब तक 22,832 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। जबकि 10,456 कोरोना के एक्टिव केस अभी भी हैं। केवल राजधानी पटना की बात की जाए तो यहां पर 24 घंटों में 561 मरीज पाए गए जिसके बाद राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5,000 के पार चला गया है।

पटना डिवीजनल कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि वे राजधानी में हालात पर करीबी से नजर रखे हुए हैं। जो होम क्वारंटीन हैं उनके हेल्थ स्टेटस पर भी नजर रखा जा रहा है। उन्हें भी ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने को कहा जा रहा है। इस बीच आईएमए सचिव डॉ. सुनील कुमार ने कहा है कि शुक्रवार को तीन और डॉक्टरों की कोरोना से मौत हो गई और वे तीनों डॉक्टर सीनियर फिजिशियन थे।

उनके नाम डॉ. अवधेश कुमार सिंह, दूसरे पीएमसीएच रेडियोथेरेपी विभाग के पूर्व हेड मिथिलेश कुमार सिंह और तीसरे सुपौल के डॉ. महेंद्र चौधरी थे। डॉ. मिथिलेश और डॉ. महेंद्र की मौत एम्स पटना में हुई जबकि डॉ. अवधेश की मौत एक प्राइवेट हॉस्पीटल में हुई। रेसीडेंट डॉक्टर्स असोसियेशन के अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार ने बताया कि इन तीनों डॉक्टरों की मौत से मेडिकल जगत को काफी गहरी क्षति पहुंची है।

उन्होंने बताया कि डॉ. अवधेश ऐसे डॉक्टर थे जिनकी पहले फीस 2 रुपए हुआ करती थी और अब वे 50 रुपए महज फीस लेते थे। अब तक हमने 9 कलीग्स खो दिए हैं। राज्य सरकार को प्रॉपर इंश्योरेंस कवर देना चाहिए साथ ही परिवार में से किसी एक को नौकरी भी देनी चाहिए।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।