लाइव टीवी

Bihar: महागठबंधन में दरार, अपने दम पर MLC चुनाव लड़ेगी RJD, तेजस्‍वी यादव ने बताई वजह

Updated Feb 06, 2022 | 15:51 IST

बिहार में MLC का चुनाव होना है। इसके लिए सत्‍तारूढ़ बीजेपी और जेडीयू के बीच जहां सीटों के बंटवारे पर समझौता हो गया है, वहीं महागठबंधन में दरार साफ नजर आ रही है, जहां RJD ने अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Bihar: महागठबंधन में दरार, अपने दम पर MLC चुनाव लड़ेगी RJD, तेजस्‍वी यादव ने बताई वजह

पटना : बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों के लिए चुनाव होना है, जिसे लेकर सत्‍तारूढ़ बीजेपी और जेडीयू के बीच तो सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है, पर महागठबंधन में दरार साफ नजर आ रही है। महागठबंधन की अगुवाई कर रही आरजेडी ने अकेले ही MLC चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जिसके बाद से इसे लेकर सियासी अटकलों का दौर जारी है। इन सब पर अब आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने पार्टी का पक्ष रखा है।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि आरजेडी ने बिहार में MLC का चुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया है। यह पार्टी का फैसला है, क्‍योंकि कार्यकर्ताओं की यही मांग थी। उन्‍होंने कहा कि MLC का चुनाव अकेले लड़ने के फैसले के साथ आरजेडी अपने कार्यकर्ताओं की उसी मांग को पूरा कर रही है।

एमएलसी सीटों पर भाजपा-जेडीयू में सहमति बनी : डिप्टी सीएम तारकिशोर

NDA में सब ठीक, महागठबंधन में दरार

यहां गौर हो कि बिहार में MLC चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू के बीच जो समझौता हुआ है, उसके तहत बीजेपी जहां 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं जेडीयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने अपने कोटे से एक सीट पारस ग्रुप को दी है, जबकि जीतन राम मांझी की हम और मुकेश सहनी की वीआईपी को एक भी सीट नहीं दी गई है, जिसकी वजह से इन पार्टियों में नाराजगी भी है।

वहीं, महागठबंधन की बात करें तो इसके प्रमुख दल आरजेडी ने बिहार में हुए उपचुनाव के बाद अब MLC चुनाव भी अपने बलबूते ही लड़ने का फैसला किया है। आरजेडी के इस फैसले से साफ है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है और पार्टी ने कांग्रेस से अलग होकर अकेले आगे का सियासी सफर तय करने का फैसला लिया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।