लाइव टीवी

BPSC पेपर लीक के आरोप पर बवाल, बिहार के आरा में छात्रों ने किया हंगामा

Updated May 08, 2022 | 20:03 IST

BPSC पेपर लीक के आरोप में बिहार के आरा में छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों का आरोप है कि BPSC के C-SET का पेपर लीक हुआ है। आज BPSC का प्री-एग्जाम था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • BPSC पेपर लीक के आरोप पर बवाल
  • सोशल मीडिया पर पेपर वायरल होने का दावा
  • पेपर लीक के आरोप पर आरा में छात्रों का प्रदर्शन

बिहार प्रशासनिक सेवा (BPSC) की प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक हो गया है, दरअसल रविवार यानी आज बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हो रही है, इसी दौरान राज्य के कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर सामने आई है, परीक्षा शुरू होने से पहले ही कई जगह सोशल मीडिया पर BPSC का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा, परीक्षा समाप्त होने के बाद वायरल प्रश्न पत्र से परीक्षा में आये सवालों को जब मिलाया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया, जानकारी के मुताबिक बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है, इस परीक्षा में लगभग 6 लाख परीक्षार्थी पूरे राज्य से शामिल हुए हैं।

आरा के कुंवर सिंह कॉलेज में छात्रों के एक वर्ग द्वारा फोन का इस्तेमाल करने का आरोप लगाने पर हंगामा मच गया। विरोध करने वाले छात्रों ने कहा कि उन्होंने (कॉलेज के अधिकारियों ने) हमें बताया कि हमारी परीक्षा में देरी होगी, लेकिन कुछ छात्रों ने दो अलग-अलग कमरों में दरवाजे बंद करके परीक्षा दी।

भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि (बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की परीक्षा में कुछ समस्या थी। समस्या वाले उम्मीदवार एक लिखित शिकायत दर्ज कर सकते हैं, हम इसे संकलित करेंगे और इसे बीपीएससी को भेज देंगे। अंतिम निर्णय इसके अनुसार लिया जाएगा, लेकिन इस बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है। 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने कहा कि 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के संबंध में 3 सदस्यीय समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद परीक्षा रद्द की जाएगी। डीजीपी बिहार से अनुरोध किया गया है कि साइबर सेल द्वारा 'प्रश्न पत्र लीक' मामले की जांच की जाए।
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।