लाइव टीवी

Patna: आवास बोर्ड की भूमि पर कब्जा करने वाले 5 गिरफ्तार, यहां पर कर रहे थे करोड़ों की जमीन पर कब्‍जा

Updated May 08, 2022 | 23:14 IST

Patna News: पटना में आवास बोर्ड की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश करते पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी इससे पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रहे हैं। वहीं दो आरोपी जेल भी जा चुके हैं। पुलिस अब इनसे पूछताछ करने में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पटना में सरकारी जमीन कब्‍जाने वाले गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आवास बोर्ड की जमीन पर कब्‍जा करने वाले पांच आरोपित गिरफ्तार
  • चंद्र विहार कॉलोनी में खाली पड़ी करोड़ों की जमीन पर कर रहे थे कब्‍जा
  • दो आरोपित पहले भी आवास बोर्ड की जमीन कब्‍जाने के आरोप में जा चुके है जेल

पटना पुलिस ने पांच ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो सरकारी जमीन पर कब्‍जा कर अवैध निर्माण करवाते थे। आरोपी राजीवनगर में स्थित आवास बोर्ड की भूमि पर कब्जा कर रहे थे, जिसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची राजीवनगर थाने की पुलिस ने रविवार की दोपहर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ये आरोपी इससे पहले भी इस तरह के मामले में जेल जा चुके हैं। इन आरोपितों से अब पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

राजीवनगर थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, पकड़े गए आरोपियों में मनीष कुमार,राजू, मिथिलेश, राहुल और जीतलाल शामिल हैं। ये आरोपी दीघा, नवादा और राजीवनगर के रहने वाले हैं। सभी आरोपी आवास बोर्ड की खाली पड़ी करोड़ों की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे। जिसकी जानकारी पुलिस को मिल गई और सभी आरोपियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया।  

मनसा मंदिर के पास स्थित है जमीन

थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, पुलिस को रविवार दोपहर को सूचना मिली की कुछ लोग राजीवनगर के मनसा मंदिर के पास स्थित चंद्र विहार कॉलोनी में खाली पड़ी आवास बोर्ड की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे। सूचना के बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो वहां आरोपियों द्वारा अवैध निर्माण कराया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर मौजूद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पहले भी कर चुके है कब्जे की कोशिश

पुलिस ने बताया कि, यह आवास बोर्ड की की जमीन है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए मनीष और मिथिलेश इससे पूर्व में भी आवास बोर्ड  की जमीन कब्‍जा करने की कोशिश कर चुके हैं, इन पर कब्जा करने के कई मामले दर्ज हैं। साल 2021 में इन लोगों ने कंचनपुरी में आवास बोर्ड की जमीन पर कब्जा किया था और उस दौरान दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की थी। इस संबंध में बोर्ड की तरफ से मनीष और मिथिलेश सहित अन्य पर एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।