लाइव टीवी

ज्ञानवापी मस्जिद पर आदेश सुनाने वाले जज रवि दिवाकर का तबादला, रूटीन ट्रांसफर का जिक्र

Updated Jun 22, 2022 | 07:13 IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कुल 619 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया है। तबादले की सूची में एक खास नाम रवि दिवाकर का है जिन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद पर सर्वे का आदेश दिया था।

Loading ...
ज्ञानवापी मस्जिद पर आदेश सुनाने वाले जज रवि दिवाकर का तबादला
मुख्य बातें
  • रवि दिवाकर सिविल जज सीनियर डिविजन में तैनाती
  • ज्ञानवापी केस में आदेश के बाद चर्चा में आए
  • परिवार और खुद की सुरक्षा की जताई थी चिंता

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात कुल 619 न्यायिक अधिकारियों का तबादला कर दिया. सभी स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों को 04 जुलाई, 2022 को उनके वर्तमान पदस्थापन स्थान पर कार्यभार सौंपने के लिए कहा गया है।213 सिविल जज (जूनियर डिवीजन) कैडर, 285 अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कैड सहित कुल 619 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया गया है।

रवि दिवाकर का बरेली तबादला
स्थानांतरित जजों की सूची में वाराणसी के जज रवि कुमार दिवाकर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) का नाम शामिल है, जिनका तबादला बरेली कर दिया गया है। न्यायाधीश दिवाकर ने अप्रैल 2022 में, पांच हिंदू महिलाओं द्वारा वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की पश्चिमी दीवार के पीछे एक हिंदू मंदिर में प्रार्थना करने के लिए साल भर की पहुंच के लिए दायर याचिकाओं पर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के निरीक्षण का आदेश दिया था।

ज्ञानवापी मस्जिद पर आदेश के बाद चर्चा में
गौरतलब है कि 16 मई को जब न्यायाधीश दिवाकर की अध्यक्षता वाली अदालत को बताया गया था कि अदालत द्वारा नियुक्त अधिवक्ता आयुक्त ने सर्वेक्षण के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर शिव लिंग पाया था, तो उन्होंने संबंधित स्थान/क्षेत्र को सील करने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे जारी रखने का आदेश देते हुए उन्होंने अपने आदेश में सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी.

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।