लाइव टीवी

Businessman Cheated In Pune: पुणे के व्यवसायी से 35 लाख रुपये की ठगी, दोगुने पैसे का लालच देकर ठगों ने ठगा

Updated Jun 30, 2022 | 18:35 IST

Pune Crime News: पुणे में एक व्यापारी से ठगी हुई है। आरोपियों ने बच्चों के खेलने वाले नकली नोट के बदले 35 लाख रुपये व्यवसायी से ले लिए है। पीड़ित व्यवसायी ने लश्कर थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुणे में व्यवसायी से 35 लाख रुपये की ठगी, मामला दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • असली नोटों के बदले नकली नोटों का थमाया बंडल
  • पुणे की लश्कर थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की
  • नए नोटों की सीरीज दोगुनी देने के नाम पर हुई ठगी

Pune News: पुणे में नई सीरीज के नोट देने का झांसा देकर असली नोटों के बदले बच्चों के नोटों के बंडल देकर ठगों ने एक व्यवसायी को 35 लाख का चूना लगाया है। इस मामले में 52 वर्षीय व्यवसायी ने लश्‍कर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सादिक मुबारक शेख, जसविंदर सिंह और जीतेंद्र मेहता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि यह घटना 22 मई से 28 जून के बीच हुई। शिकायतकर्ता का ट्रेडिंग का व्यवसाय है। शिकायतकर्ता ने बताया है कि, शरीफ खान सादिक शेख उससे मिलने के लिए 22 मई को ऑफिस मे आया। सादिक ने उन्हें बताया कि, उसके पास 500 रुपए के नए नोटों की सीरीज पड़ी है। निवेश करने पर दोगुने नोट दिलाने का लालच उसने शिकायतकर्ता को दिया था। उसने बताया कि, दस लाख का निवेश किया तो 20 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे।

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने बताया है कि, उसके बाद 26 मई को सादिक अपने साथ जसविंदर सिंह को लेकर आया। जसविंदर सिंह ने शिकायतकर्ता को बताया कि, जीतेंद्र मेहता एक नोट के बदले नए सीरीज के दो नए नोट देते हैं। बता दें कि, शिकायतकर्ता ने जसविंदर सिंह की बात पर विश्‍वास कर 28 मई को बैंक से निकालकर उन्होंने 20 लाख रुपए दिए थे। आरोपियों ने बताया कि, कल 40 लाख के नए सीरीज के नोट मिल जाएंगे। दूसरे दिन फोन करने पर आरोपियों ने शिकायतकर्ता को बताया कि, उन्हें भुज जाना है।

दूसरे किश्त में दिए 15 लाख रुपये

जानकारी के लिए बता दें कि, शिकायतकर्ता अपने ऑफिस में काम करने वाले आशीष शाह के साथ 15 लाख रुपए लेकर गए। वहां पहुंचने पर शिकायतकर्ता ने जीतेंद्र मेहता से संपर्क किया था। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से जीतेंद्र मेहता के साथ बात करवाई थी। उसके बाद शिकायतकर्ता ने अपने पास के 15 लाख जसविंदर व सादिक को दे दिए। आरोपी ठगों ने बताया कि, उनकी रकम उनके ऑफिस में पहुंच जाएगी। उसके बाद शिकायतकर्ता पुणे वापस चले आए। पुणे में आने के बाद 8 जून को ऑफिस बॉय ने उन्हें बताया कि, जसविंदर सिंह एक बैग रखकर गया है। शिकायतकर्ता ने बैग खोलकर देखा तो उसमें बच्चों के खेलने वाले नोट दिखाई दिए। अपने साथ धोखाधड़ी होने की बात स्पष्ट होने पर व्यवसायी ने लश्‍कर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया।