लाइव टीवी

Pune Crime News: कालेवाड़ी के एटीएम चौकीदार ने सिक्योरिटी गार्ड से लूटे 90 हजार रुपये, घटना को ऐसे दिया अंजाम

Updated Sep 13, 2022 | 15:23 IST

Pune Crime News: पुणे में एटीएम मशीन से पैसों की चोरी की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां 76 साल के एक सिक्योरिटी गार्ड से उसका दोस्त बनकर एटीएम का चौकीदार 90 हजार रुपए लूटकर फरार हो गया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे में एटीएम मशीन से 90 हजार की चोरी
मुख्य बातें
  • एटीएम मशीन से पैसों की चोरी की एक हैरान कर देने वाली घटना आई सामने
  • 76 साल के सिक्योरिटी गार्ड से 90 हजार रुपये चुराए
  • घटना बैंक ऑफ बड़ौदा की कालेवाड़ी शाखा की है

Pune Crime News: शहर में चोरी और डकैती जैसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। एटीएम मशीन से चोरी की घटनाएं अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं। अब एक बार फिर एटीएम से रुपए चोरी को लेकर एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। पुणे के एक एटीएम में काम करने वाले चौकीदार ने अपने ही जानकार को हजारों रुपये का चूना लगा दिया। घटना बैंक ऑफ बड़ौदा की कालेवाड़ी शाखा की है। यहां 76 साल के एक सिक्योरिटी गार्ड के एटीएम से 90 हजार रुपये साफ हो गए। ये चोरी करने वाला सिक्योरिटी गार्ड का जानकार ही है।   

इस मामले में ठरगांव के रहने वाले पीड़ित राजाराम यालजी ने रविवार को वाकाड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी की पहचान अजय गिरी के रूप में हुई है, जो पुणे के बानेर इलाके का निवासी है। राजाराम यालजी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अजय गिरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

आरोपी और पीड़ित दोनों है सिक्योरिटी गार्ड 

मामले पर पुलिस ने कहा है कि अजय गिरी से पहले राजाराम यालजी बैंक ऑफ बड़ौदा की कालेवाड़ी शाखा पर तैनात था। लेकिन थर्ड पार्टी के कॉन्ट्रैक्ट के चलते राजाराम यालजी को हटाकर अजय गिरी को शाखा पर तैनात किया गया था। आरोपी और पीड़ित एक.दूसरे को अच्छे से जानते थे। मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी के मुताबिक एटीएम से पैसे निकालने के लिए राजाराम यालजी आरोपी अजय गिरी से मदद लेता था।  

आरोपी को पीड़ित के एटीएम कार्ड का पासवर्ड मालूम था

पुलिस ने आगे बताया है कि राजाराम यालजी के एटीएम कार्ड का पासवर्ड गिरी को पता होने के चलते अजय गिरी के लिए मशीन से नकदी निकालना आसान हो गया था। अजय गिरी ने बैग से राजाराम यालजी का एटीएम कार्ड चुरा लिया और 90 हजार रुपये चोरी कर लिए। घटना 28 अगस्त से 29 अगस्त के बीच हुई थी। पुलिस ने बताया कि फिलहाल आरोपी गिरी फरार है और उसकी तलाश जारी है।