लाइव टीवी

Pune Crime News: गणेश उत्सव के दौरान मोबाइल चोरी करने वाले महिला गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

Updated Sep 06, 2022 | 13:40 IST

Pune Crime News: पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पुणे शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट 1 ने महिलाओं के नेतृत्व वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने गणेश उत्सव के दौरान भीड़ से फोन चुराए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मोबाइल फोन चोरी करने वाली महिलाओं का गिरोह गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • पुलिस ने महिलाओं के नेतृत्व वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया
  • महिलाओं ने गणेश उत्सव के दौरान भीड़ से चुराए थे फोन
  • गिरोह की महिला काफी वक्त से भीड़ से फोन चुरा रही थीं

Pune Crime News: पुणे में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिल रही हैं। लोग अपने घरों से गणपति बप्पा की प्रतिमा विसर्जन करने के लिए निकल रहे हैं। इसके अलावा पंडालों में भी घूम रहे हैं। वहीं गणेश चतुर्थी के मौके पर मोबाइल और पर्स चोर काफी सक्रिय हो गए हैं। बीते कुछ दिनों में पुलिस को पंडालों से मोबाइल फोन चोरी की कई शिकायतें मिली हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस ने महिलाओं के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो मोबाइल चोरी करता है। 

पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि, पुणे शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट 1 ने महिलाओं के नेतृत्व वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने गणेश उत्सव के दौरान भीड़ से फोन चुराए थे। गिरोह की महिला काफी वक्त से भीड़ में से फोन चुरा रही थीं। 

97,000 रुपये कीमत के चार मोबाइल फोन बरामद

आरोपियों की पहचान अगुरम्मा गिद्दियाना गुंजा, अमूला अप्पूटोलप्रभाकर कंपारिलाथिप्पा, अनीता पिटला सुधाकर और सुशीला इसाक तंपिचेट्टी के रूप में हुई है। यह सभी आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं। पुलिस ने बताया है कि, महिलाओं के इस गिरोह ने रविवार को शहर के डाकघर के निवासियों को अपना निशाना बनाया था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए चार महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 97,000 रुपये कीमत के चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

गणेश पंडालों में मौजूद भीड़ को अपना निशाना बनाया

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि महिलाओं ने मुंबई के लालबाग, परेल और पुणे में बुधवार और अलका चौक में गणेश पंडालों में मौजूद भीड़ को अपना निशाना बनाया। पुलिस ने कहा है कि पकड़ी गईं यह महिलाएं आदतन अपराधी हैं और गणपति जैसे बड़े त्योहारों के दौरान शहर का दौरा करती हैं, जहां सड़कों पर भारी भीड़ आती है। वह फुटपाथ पर रहती हैं, और बाद में फोन बेचते हैं। उनके खिलाफ मुंबई के कालाबाजार पुलिस स्टेशन में मोबाइल चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। विश्रामबाग पुलिस ने धारा 379 (चोरी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए आगे की जांच कर रही है।