लाइव टीवी

Pune Crime News: 'कारतूस किंग' निकला ये कबाड़ी व्यापारी, पुणे पुलिस ने पकड़ा तो मिला बड़ा जखीरा

Updated Jun 13, 2022 | 17:59 IST

Pune Police: पुणे पुलिस ने कबाड़ का व्यापार करने वाले एक कारोबारी के पास से जिंदा कारतूस पकड़े हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी से मामले में पूछताछ की जा रही है। कारतूस कहां से आते थे, पुलिस इस बात का पता लगा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुणे पुलिस ने कबाड़ा कारोबारी को कारतूस के साथ किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुखबीर से मिली सूचना पर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • आरोपी के पास कहां से आते थे कारतूस, पुलिस इस बात की जुटा रही जानकारी
  • पुलिस ने 15 जून तक कबाड़ी व्यापारी को पुलिस कस्टड़ी में लिया

Pune Police: पुणे पुलिस को सटीक सूचना पर बड़ी कामयाबी मिली है। यहां एक कबाड़ी करोबारी कारतूस किंग निकला। पुलिस ने एक कबाड़ी वाले पर कार्रवाई करते हुए उसके पास से 1105 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस को यह सफलता एक मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर मिली। पुणे शहर की क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान 34 वर्षीय दिनेश कुमार कल्लुसिंघ सरोज के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि दिनेश उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है, जो लंबे समय से पुणे में रह रहा है। पुणे में रहकर वह कबाड़ का धंधा करता है। कबाड़ बेचने की आड़ में वह अवैध मामले में संलिप्त हो गया।

56 जिंदा कारतूस हुए बरामद

फिलहाल आरोपी कबाड़ी वाले को 15 जून तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में अहम जानकारी जुटा रही है। पुणे पुलिस के अनुसार उनकी क्राइम ब्रांच यूनिट के अफसरों को एक टिप मिली थी कि पुणे शहर के गुरुवर पेठ इलाके में एक कबाड़ी के पास बड़ी मात्रा में बंदूक के कारतूस हैं। जिसके बाद पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम की ओर से टीम बनाकर छापेमारी की गई। पुलिस की जानकारी के अनुसार कबाड़ी के पास से 1105 गोलियां समेत 1.56 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। जिसमें 56 जिंदा कारतूस के साथ ही 79 ऐसे कारतूस हैं जो काम नहीं कर रहे हैं और पुलिस की ओर से 970 बुलेट लीड बताई जा रही हैं। 

आगे की कार्रवाई जारी

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल कबाड़ी के खिलाफ पुणे पुलिस ने आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल यह पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि शख्स के पास इतनी बड़ी मात्रा में कारतूस कहां से आए थे। पुलिस आरोपी से पूछताछ में इस बात की जानकारी जुटाने पर जोर देगी कि क्या इस तरह के कारतूस किसी अन्य के पास तो नहीं हैं। इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए आरोपी को कस्टडी में लिया गया है।