लाइव टीवी

Pune: नौकरी से निकाल दिया तो करने लगा चोरी, लूट के दौरान महिला दुकानदार को उतारा मौत के घाट

Updated Aug 29, 2022 | 16:42 IST

Pune Crime News: भोसरी में 16 अगस्त को हुई महिला दुकानदार की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच पुलिस ने शुक्रवार को शिरूर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करने वाले रामकिशन शिंदे को 25 अगस्त को रंजनगांव में डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महिला की हत्या और चोरी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे
मुख्य बातें
  • महिला दुकानदार की हत्या के मामले में पुलिस ने शिरूर से एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
  • महिला की कपड़ों की दुकान में घुस गया आरोपी
  • महिला मदद के लिए चिल्लाने लगी तो शिंदे ने उसका गला रेत दिया

Pune Crime News: भोसरी में 16 अगस्त को हुई महिला दुकानदार की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच पुलिस ने बीते दिनों शिरूर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करने वाले रामकिशन शिंदे को 25 अगस्त को रंजनगांव में डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसने जांच के दौरान भोसरी में एक दुकानदार पूजा प्रसाद की हत्या करने की बात को कबूल किया है। 

दिलचस्प बात यह है कि पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद शिंदे के हाथ पर एक टैटू ने उनकी गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाई है। हादसे के दिन शिंदे लूट के इरादे से एक महिला की कपड़ों की दुकान में घुस गया। इस दौरान महिला दुकान पर अकेली थी। महिला ने उसका विरोध किया और कैश बॉक्स देने से इनकार कर दिया।

छोटी सी घटना के बाद सामने आया बड़ा आरोप

महिला मदद के लिए चिल्लाने लगी तो शिंदे ने उसका गला रेत दिया और फरार हो गया। वारदात सीसीटीवी  कैद हो गई और क्राइम ब्रांच पुलिस आरोपी की तलाश में थी। पुलिस ने आसपास के 250 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का निरीक्षण किया और आरोपी की संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया। वह तभी से फरार था और रंजनगांव में एक छोटी सी लूट को अंजाम देने के मामले में 25 अगस्त को पकड़ा गया था। पुलिस के मुताबिक शिंदे का पूजा नाम की महिला से तलाक हो चुका है। सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने को उसके ठिकाने के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दी थी। पूछताछ में उसने दोनों वारदातों को कबूल कर लिया। 

नौकरी चली जाने के बाद असामाजिक गतिविधियों में शामिल हो गया था आरोपी

पुलिस जांच में सामने आया कि एक साल पहले तलाक के बाद आरोपी ने जमकर शराब पीना शुरू कर दिया था। वह अक्सर अपने कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार करता था। नतीजतन उसने अपनी नौकरी खो दी और असामाजिक गतिविधियों में शामिल हो गया। अपने कबूलनामे में आरोपी ने कहा कि उसका प्रसाद को मारने का इरादा नहीं था लेकिन वह घबरा गया और पीड़िता के चिल्लाने पर उसे मार दिया। माने ने कहा आरोपी पहले सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करता था लेकिन कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया। उसके खिलाफ ऐसे तीन मामले दर्ज हैं।