लाइव टीवी

Pune Vehicle Auction: पुणे में वाहनों की होगी सार्वजनिक ई-नीलामी, इस तारीख तक आम लोग ले सकते हैं भाग

Updated Mar 15, 2022 | 17:26 IST

Pune Vehicle Auction: पुणे में वाहनों की सार्वजनिक ई-नीलामी की जाएगी। इस ई-नीलामी में आम लोग भी भाग ले सकते हैं। ई-नीलामी 14 से 20 मार्च तक होगी। इसमें बसें,ट्रक,डी. वैन,पर्यटक टैक्सी,रिक्शा,जेसीबी शामिल हैं।

Loading ...
पुणे में वाहनों की होगी सार्वजनिक ई-नीलामी, आम लोग ले सकते हैं भाग
मुख्य बातें
  • पुणे में 14 से 20 मार्च तक होगी वाहनों की नीलामी
  • सार्वजनिक और ऑनलाइन होगी नीलामी प्रक्रिया
  • सार्वजनिक ई-नीलामी में आम लोग ले सकते हैं भाग

Pune Vehicle Auction: पुणे में वाहनों की नीलामी होगी। पिंपरी चिंचवड़ उप क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में 23 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 18 वाहनों की सार्वजनिक ई-नीलामी की जाएगी। जिन्होंने मोटर वाहन कर का भुगतान नहीं किया है और मोटर वाहन अधिनियम के तहत विभिन्न अपराधों के तहत जो वाहन जब्त किए गए हैं, उन्हे नीलामी में शामिल किया जाएगा। नीलामी के लिए वाहन 11 मार्च से 22 मार्च तक कार्यालय समय के दौरान उप क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय,मोशी प्राधिकरण पिंपरी चिंचवाड़ परिसर में निरीक्षण के लिए उपलब्ध हैं। इसमें बसें,ट्रक,डी. वैन,पर्यटक टैक्सी,रिक्शा,जेसीबी शामिल हैं। ई-नीलामी की तिथि तक वाहन कर का भुगतान करने का अवसर होगा।

बता दें कि, नीलामी ऑनलाइन यानी ई-नीलामी होगी। ई-नीलामी के लिए वाहनों की सूची कलेक्ट्रेट पुणे, पुणे शहर और हवेली,जुन्नर,मावल,मुलशी, खेड़,जुन्नर,अंबेगांव तहसीलदार और पिंपरी चिंचवड उप क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है। इस बार ये सार्वजनिक भी की जाएगी। इसमें आम लोग भाग ले सकते हैं। सार्वजनिक ई-नीलामी में 14 से 20 मार्च तक आम लोग भाग ले सकते है।

नीलामी के नियम एवं शर्ते नोटिस बोर्ड पर उपलब्ध

उप-क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के मामले क्षेत्र में 14 से 21 मार्च तक पंजीकरण के बाद प्रत्येक वाहन के लिए सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ’उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी पिंपरी चिंचवड़’ के नाम से 50,000 रुपये की जमा राशि अनुमोदन के लिए देनी होगी। नीलामी के नियम एवं शर्ते 11 मार्च को प्रात: 10 बजे से सायं 6 बजे तक कार्य दिवसों में उप क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय पिंपरी चिंचवड के नोटिस बोर्ड पर उपलब्ध रहेंगे। कर प्राधिकरण और उप-क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा कि, वाहनों को सार्वजनिक ई-नीलामी के माध्यम से जैसा है के आधार पर बेचा जाएगा। इस नीलामी में आम जनता ऑनलाइन ही बोली लगा सकती है। इसकी सारी जानकारी पिंपरी चिंचवड उप क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर लगाई गई है।