लाइव टीवी

Pune Crime News: सावधान! पुणे में नकली पुलिस बनकर घूम रहे अपराधी, कारोबारी से ऐसे लूटा लाखों का सोना

Updated Jul 28, 2022 | 15:23 IST

Pune Crime News: महाराष्ट्र के पुणे शहर में अब अपराधी पुलिस के भेष में घूम रहे हैं। ताजा मामला एक 60 वर्षीय हार्डवेयर कारोबारी के साथ हुआ है जिससे एक लाख 35 हजार के सोने की लूट की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे में नकली पुलिस बनकर घूम रहे अपराधी
मुख्य बातें
  • पुणे में पुलिस की वर्दी में घूम रहे अपराधी
  • कारोबारी से लूटा लाखों रुपयों का सोना
  • हार्डवेयर कारोबारी के साथ हुई है लूट

Pune Crime News: महाराष्ट्र के पुणे में अपराधियों का आतंक अब बढ़ता जा रहा है। आए दिन अलग-अलग अंदाज में अपराध की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। ताजा घटना एक हार्डवेयर सामान के कारोबारी के साथ हुई जिसे अपराधियों ने दिनदाहड़े नकली पुलिस बनकर लूट लिया। आरोपी पीड़ित से मोटी रकम का सोना लेकर फरार हो गए। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार, हार्डवेयर सामान की दुकान चलाने वाले कारोबारी के साथ उस समय हुई जब वे अपनी दुकान की ओर स्कूटर से जा रहे थे। इस दौरान दो लोगों ने कारोबारी के स्कूटर को रोकने का हाथ दिया और बताया कि पुलिस चेकिंग चल रही है। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित से कहा कि अपनी सोने की चेन और अंगूठी उतार दो क्योंकि इसे देखकर उनके बड़े पुलिस अफसर गुस्सा हो जाते हैं। पुलिस चेकिंग के नाम पर पीड़ित ने वही किया जो उससे कहा गया। 

पुलिस के भेष में लुटेरों ने कारोबारी से की लुट

पीड़ित को जरा भी अंदाजा नहीं था कि ये पुलिस के भेष में लुटेरे हैं। इसलिए पीड़ित कारोबारी ने नकली पुलिसकर्मियों के कहने पर ही एक रूमाल में अपनी सोने की चेन और अंगूठी रख दी। ऐसा भी आरोपियों ने ही पीड़ित को करने के लिए कहा था। जैसे ही पीड़ित ने अपना सोने का सामान रूमाल में रखा। आरोपी उसे लेकर भाग गए। जिसके बाद पीड़ित कारोबारी को समझ आया कि, उसके साथ लूटपाट हुई है। पीड़ित कारोबारी सीधा पुलिस थाने पहुंचा और अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।