लाइव टीवी

Pune Crime News: दो डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों ने पुणे के एक घर में की लूट, चुराए लाखों के गहने और कैश

Updated Jul 29, 2022 | 12:38 IST

Pune Crime News: एक महिला ने अपने घर पर अलमारी का ताला ठीक करने के लिए दो कारीगरों को बुलाया और फिर वह कारीगर लाखों की नकदी और गहने लेकर भाग गए। महिला ने अलमारी का ताला खुला पाया और उसमें से 315000 नकद और सोने के गहने गायब थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चाबी बनाने वालों ने ही घर में कर दी लूट
मुख्य बातें
  • दो डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों ने एक घर में की लूट
  • कारीगर लाखों की नकदी और गहने लेकर भाग गए
  • महिला ने अलमारी का ताला खुला पाया

Pune Crime News: कभी-कभी अनजान लोगों को अपने घर में घुसाना काफी भारी पड़ जाता है। वहीं अनजान बनकर आए लोग अपने घर में कब चोरी-डकैती की घटना को अंजाम दे दें कुछ पता नहीं होता है। ऐसी ही एक घटना पुणे में देखने को मिली है। ताला ठीक करने वाले दो डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों ने एक घर में लाखों रुपये की चोरी की है। घटना पुणे ताड़ीवाला रोड स्थित एक घर में हुई है। यहां एक महिला ने अपने घर पर अलमारी का ताला ठीक करने के लिए दो कारीगरों को बुलाया और फिर वह कारीगर लाखों की नकदी और गहने लेकर भाग गए। 

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि ताड़ीवाला रोड स्थित एक घर से अलमारी का ताला ठीक करने के बहाने दो डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों ने 5.98 लाख की नकदी और सोने के गहने कथित रूप से चुरा लिए हैं। इसके बाद एक निजी कंपनी में काम करने वाली 42 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है।

महिला और भाई को चोरों ने भेज दिया था बाहर

शिकायतकर्ता ने कहा कि अलमारी का ताला ठीक से काम नहीं करने के बाद उसने दो चाबी बनाने वालों को बुलाया था। चेक करने के बाद आरोपियों ने महिला को पास की दुकान से नट बोल्ट लाने के लिए भेज दिया। जैसे ही वह घर से निकली, दोनों ने उसके भाई को जो घर में मौजूद था उसे एक दुकान से ताला खोलने के लिए तेल लाने के लिए भेज दिया। जब वे वापस लौटे तो महिला ने अलमारी का ताला खुला पाया और उसमें से 315000 नकद और सोने के गहने गायब थे।

नकदी और सोने के गहने चुराकर आरोपी फरार

बैंड गार्डन पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक अभिजीत जाधव ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि आरोपियों ने जानबूझकर शिकायतकर्ता और उसके भाई को व्यस्त रखा और नकदी और सोने के गहने चुरा ले गए। शिकायत के अनुसार, एफआईआर दर्ज कर ली है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बैंड गार्डन पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 454, 380 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है।