लाइव टीवी

Ranchi News: रांची के होटवार जेल में मिले 150 मोबाइल, एटीएस कॉल ट्रैकिंग से खुलासा, राज्‍य में हड़कंप

Updated Jun 03, 2022 | 21:42 IST

Ranchi News: रांची की होटवार जेल में 150 मोबाइल चलते मिले हैं। एटीएस ने मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस मुख्यालय ने राज्य सरकार को सीलबंद रिपोर्ट सौंपी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची के होटवार जेल में मिले 150 मोबाइल
मुख्य बातें
  • रांची के होटवार जेल में मिले मोबाइल
  • 150 मोबाइल मिलने से मचा हड़कंप
  • एटीएस की शिकायत पर दर्ज हुई शिकायत

Ranchi News: रांची के होटवार जेल में 150 मोबाइल चलते मिले। इस जेल को झारखंड के सबसे संवेदनशील और सुरक्षित जेल बताया जाता है। इस मामले के बाद जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि, कैदी 150 मोबाइल चलाते मिले थे। एटीएस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस के टेक्निकल सेल ने अपनी जांच में ये फोन चलते हुए पाए। इस मामले में जेल प्रशासन पर खुंखार बदमाशों से मिलीभगत का आरोप लगा है जिस कारण बदमाश आसानी से फोन चला पा रहे हैं। इस मामले में एक दिन में 150 फोन पकड़े गए।

वहीं शिकायत के बाद इस मामले में पुलिस मुख्यालय ने अपनी जांच संबंधित सीलबंद रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी है। साथ ही सरकार से कार्रवाई की अनुशंसा के साथ जेल में मोबाइल नेटवर्क को जाम करने के लिए जैमर को अपग्रेड करने की भी मांग की। बताया जा रहा है कि जेल में मोबाइल चलने संबंधित विस्तृत रिपोर्ट झारखंड पुलिस की स्पेशल ब्रांच देगी जिसके बाद आगे की अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

जेल से मांगी जा रही थी रंगदारी

एटीएस ने मामले की जांच की थी तो जेल में 199 सिमकार्ड चलते पाए गए हैं। सिमकार्ड के नंबर, वाट्सएप नंबर, आइईएमईआई नंबर व वर्चुअल नंबर का पूरा ब्योरा रांची के एसएसपी को भेजा गया है। इसी के आधार पर रांची के खेलगांव थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई। वहीं हैरानी की बात है कि, जांच और पुलिस-प्रशासन की छापेमारी में फोन या सिम नहीं केवल तंबाकू की डिबियां ही मिलती है। वहीं 199 सिमकार्ड चलने की पुष्टि के बाद खेलगांव थाना कांड संख्या 15/2022 में एक मार्च 2022 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। शिकायत में कहा गया है कि, ये सिमकार्ड कैदी चला रहे हैं और इन नंबरों से कंपनियों के पदाधिकारियों, बड़े कारोबारियों व ठेकेदारों को धमकी दी जा रही और रंगदारी मांगी जा रही है।