लाइव टीवी

Ranchi Murder: रांची में रची गई युवक की हत्या की साजिश! हत्या कर शव लटकाया, जांच में जुटी है पुलिस

Updated Jul 13, 2022 | 18:30 IST

Ranchi police : राजधानी में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपराधियों में से पुलिस का खौफ बिल्कुल खत्म हो गया है। यही वजह है कि आए दिन हत्याएं हो रही हैं। इन हत्याओं में पुलिस के अब तक हाथ भी खाली हैं। ताजा मामला रातू थाना क्षेत्र का है। यहां एक युवक की हत्या कर दी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हत्या कर युवक के शव को पेड़ से लटकाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रातू थाने की पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य किए एकत्रित
  • शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया
  • पुलिस ने मामले में कई लोगों से की पूछताछ

Ranchi Murder: अपराधी अब लगातार रांची पुलिस को खुली चुनौतियां दे रहे हैं। पुलिस की गश्ती और जांच प्रणाली भी सवालों के घेरे में है। दरअसल, यहां हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब रातू थाना क्षेत्र अंतर्गत होचर पतराटोली में एक युवक की हत्या कर दी गई। आशंका है कि हत्या के बाद शव को लटका दिया गया। घटनास्थल से गुजर रहे लोगों की नजर पड़ी तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया।

वहीं, मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। मृतक युवक की पहचान लोहरदगा जिला अंतर्गत मेरले गांव निवासी अभिषेक उरांव के रूप में की गई है। उसकी उम्र करीब 20 साल है। पुलिस ने मामले में आस-पास के लोगों से पूछताछ की है, मगर अब तक कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है। इस कारण पुलिस को हत्या की सही वजह नहीं मिल सकी है। हालांकि पुलिस इसे आत्महत्या की भी दृष्टि से देख रही है।

जल्द किया जाएगा खुलासा

पुलिस का कहना है कि अब पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मौत का कारण क्या है। उसके बाद आगे की कार्रवाई सही दिशा में हो पाएगी।रातू पुलिस का कहना है कि बहुत जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। टीम मृत युवक से जुड़ी तमाम जानकारी जुटाने में लगी है। एक-दो दिनों में मामले की तह तक पहुंच जाएंगे। उसके बाद इस केस से पर्दा उठा दिया जाएगा। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या मानकर चल रही है। 

प्रेम-प्रसंग में हत्या की चर्चा !

पुलिस इस मामले को हत्या और आत्महत्या दोनों दृष्टि से देख रही है, लेकिन ग्रामीणों में चर्चा है कि युवक की हत्या ही गई है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या कहीं और की गई और फिर शव को यहां लाकर पेड़ से लटका दिया गया है। गांव वालों में चर्चा है कि मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हो सकता है। लड़की पक्ष या युवक के किसी दोस्त ने वारदात को अंजाम दिया होगा। बहरहाल, पुलिस की जांच अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी है। इधर, युवक का शव मिलने से गांव में दहशत का माहौल बन गया है।