लाइव टीवी

शाबाश ग्रामीणों! रांची में सूझबूझ से बचाई बच्ची की अस्मत, मेला देखकर लौटने के दौरान छह लोगों ने किया था अपहरण

Updated Jul 13, 2022 | 18:34 IST

Rape Attempt in Ranchi : जिले में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। छह आरोपियों ने मेला देखकर घर लौट रही बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। नाबालिग से मारपीट भी करने का आरोप है। मामले में नरकोपी थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
रांची में लुटने से बची एक नाबालिग (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पुलिस ने गुमला के अरबाज आलम, जसीम खान, मीर गुफरान, सकलेन खान, मीर अरफाज को गिरफ्तार किया
  • पुलिस ने मामले में एक किशोर को किया निरुद्ध
  • आरोपियों के पास से दो बाइक और दो मोबाइल जब्त किए गए

Rape Attempt in Ranchi: रांची में नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास किया गया है। आरोपी वारदात को तब अंजाम देने की फिराक में थे, जब वह मेला देखकर लौट रही थी। इस दौरान आरोपियों ने नाबालिग के साथ गाली-गलौज और मारपीट भी की। मामले में नरकोपी थाना पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें गुमला निवासी अरबाज आलम, जसीम खान, मीर गुफरान, सकलेन खान, मीर अरफाज हैं। एक किशोर को पुलिस ने मामले में निरुद्ध कर दिया है। 

वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में दहशत कायम है। ग्रामीणों का कहना है कि, इस इलाके में लंबे समय बाद इस तरह की कोई घटना हुई है। इसे हमारे गांव की बहू-बेटियों में दहशत पैदा हो गई है। अब तक हमारे घर की बेटियां बेखौफ स्कूल और कॉलेज जाया करती थीं, लेकिन युवकों की हरकतों के कारण अब हमें भी किसी अनहोनी का डर बैठ गया है। 

गुमला-चट्टी रोड किनारे मठ पहाड़ के पास गई थी फोटो खिंचवाने

ग्रामीण एसपी नौशाम आलम के मुताबिक, आरोपियों के पास दो बाइक और दो मोबाइल मिले हैं। ग्रामीण एसपी का कहना है कि, लोहरदगा जिले की एक गांव निवासी नाबालिग जगन्नाथ रथ मेला देखकर अपने दोस्त के साथ गांव लौट रही थी। इस बीच वह नरकोपी थाना क्षेत्र अंतर्गत आश्रम मोड़ के पास गुमला-चट्टी रोड के किनारे मठ पहाड़ के पास फोटो खिंचवाने चली गई थी। फोटो खिंचवाकर लौटने के दौरान दो बाइक पर सवार छह युवक वहां पहुंचे। उन युवकों ने नाबालिग को घेर लिया और उसके कपड़े फाड़कर दुष्कर्म का प्रयास किया। 

नाबालिग की दोस्त की चीख सुनकर आ गए ग्रामीण

अपनी दोस्त के दुष्कर्म का प्रयास होता देखकर एक बच्ची जोर-जोर से चीखने लगी। उसकी चीख सुनकर पास के गांव खुखरा के लोग वहां पहुंच गए। ग्रामीणों ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया और पुलिस को फोन कर सूचना दी। दुष्कर्म के प्रयास की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग की शिकायत पर छह आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। वह नाबालिग को सकुशल घर पहुंचा दिया गया है।