लाइव टीवी

Ranchi to Kashmir Tour: रांची से करना है कश्मीर का टूर तो IRCTC लेकर आया है ये पैकेज, जानिए खास बातें

Updated Apr 23, 2022 | 23:00 IST

Ranchi to Kashmir Tour: आईआरसीटीसी रांची के लोगों के लिए एक विशेष पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज की खासियत है कि इसमें गाइड साथ रहेगा। पैकेज में श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग व पहलगाम का टूर कराया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रांची के लिए आईआरसीटीसी का कश्मीर टूर का पैकेज (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • तीन तरह के टूर पैकेज बनाए गए हैं
  • छह रात और सात दिन का का होगा कश्मीर का टूर पैकेज
  • आईआरसीटीसी के साइट पर कर सकते हैं बुकिंग

Ranchi to Kashmir Tour: गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। लोग हिल स्टेशन की तरफ रुख करने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे में दक्षिण पूर्व जोन आईआरसीटीसी ने गर्मी की छुट्टियों में परिवार के साथ घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए तीन तरह के टूर पैकेज बनाए हैं। रांची के एरिया मैनेजर युवराज मिंज और मुख्य सुपरवाइजर मुकेश प्रसाद ने टाटानगर में प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी।

आईआरसीटीसी रांची के मुख्य सुपरवाइजर मुकेश प्रसाद ने बताया कि छह रात और सात दिन का रांची से कश्मीर एयर पैकेज प्रति व्यक्ति 32 हजार 600 रुपये रखा गया है। एक जून से शुरू होने वाली इस योजना में रांची से फ्लाइट करवाई जाएगी। कश्मीर पैकेज में श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग व पहलगाम का टूर करवाया जाएगा।  

दो और पैकेज भी हैं खास

नेपाल घूमने की इच्छा रखने वालों के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज तैयार किया है। नेपाल के लिए सात रात व आठ दिन का रेलवे पैकेज भी है। प्रति व्यक्ति 26 हजार 933 रुपये का पैकेज निर्धारित है। आईआरसीटीसी के अनुसार दो धाम यात्रा एयर पैकेज की फ्लाइट कोलकाता से छह रात व सात दिनों का है। इसमें हरिद्वार, बद्रीनाथ, केदारनाथ, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, रुद्रप्रयाग और जोशीमठ का दर्शन कराया जाएगा। मुकेश प्रसाद ने बताया कि सभी टूर पैकेज में गाइड साथ रहेंगे। टूर पैकेज का आनंद लेने के इच्छुक आईआरसीटीसी के साइट पर बुकिंग कर सकते हैं।

रांची के लोगों को मिलेगा ऐसे फायदा

कोरोना काल के दो साल बहुत कष्टदायी रहे। लोग घरों में बंद रहे। सब कुछ ठप पड़ा हुआ था। घूमना तो दूर लोग घरों से बाहर निकलना मुनासिब नहीं समझते थे। अब कोरोना के काले बादल हट रहे हैं तो रांची के लोग गर्मियों की छुट्टियों में हिल स्टेशन घूमने का प्लान बनाएंगे। आईआरसीटीसी इसी खास मकसद के लिए अनोखा प्लान लेकर आया है। कश्मीर की वादियों में लोगों को घूमाने का पूरा प्लान तय हो चुका है। रांची के लोग इस विशेष पैकेज में कश्मीर के प्रमुख पर्यटक स्थल घूम सकेंगे।