लाइव टीवी

Jharkhand Police Success: पुलिस को बड़ी कामयाबी, नक्सली कमांडर वीरप्पन गिरफ्तार,लूटी गई इंसास राइफल भी बरामद

Updated Sep 02, 2022 | 22:10 IST

Ranchi Police: रांची के पास में चतरा से एक नक्सली कमांडर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस से लूटी गई इंसास राइफल भी बरामद की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची के निकट चतरा से नक्सली कमांडर वीरप्पन पकड़ा गया
मुख्य बातें
  • नक्सली संगठन टीएसएपीसी का जोनल कमांडर है पकड़ा गया
  • अमेरिकन इंसास राइफल और 702 कारतूस बरामद
  • आरोपी नक्सली पर कई थानों में 16 से अधिक मामले हैं दर्ज

Ranchi News: रांची के निकट चतरा जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसएपीसी यानी  तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के जोनल कमांडर वीरप्पन को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एक अमेरिकन राइफल और पुलिस से लूटी गई एक इंसास राइफल बरामद की गई है। नक्सली के पास से 702 कारतूस भी बरामद किए गए हैं।  

मिली जानकारी के अनुसार चतरा के एसपी राकेश रंजन ने बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र में नक्सलियों का एक समूह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। पुलिस ने कसियातू जंगल में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी शुरू की इसके बाद नक्सली पुलिस को देख भागने लगे। इसी दौरान पुलिस की टीम ने खदेड़कर वीरप्पन को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए नक्सली कमांडर के खिलाफ चतरा एवं लातेहार जिले के विभिन्न थानों में 16 से अधिक मामले दर्ज हैं। 

2021 में हुई मुठभेड़ में नक्सलियों का अगुवा बना था आरोपी

आपको बता दें कि एसपी रंजन ने बताया है कि पकड़े गए नक्सली पर ज्यादातर मामले हत्या, लूट, रंगदारी वसूली और आगजनी से संबंधित ही हैं। लातेहार में एक परिवार की दो महिलाओं की बेरहमी से हत्या, चतरा जिले के लावालौंग में जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक की गोली मारकर हत्या में भी उसका नाम आया था। वर्ष 2021 में पलामू जिले के नागद में पुलिस के साथ नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भी नक्सलियों की अगुवाई वीरप्पन ही कर रहा था।

चतरा में नक्सलियों का नेटवर्क किया जाएगा ध्वस्त

बता दें कि पुलिस को काफी लंबे समय से इस नक्सली कमांडर की तलाश थी। उससे पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। छापेमारी करने वाली टीम का नेतृत्व सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी ने किया था। एसपी राकेश रंजन ने वीरप्पन की गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता बताया है। उन्होंने ये भी कहा है कि चतरा जिले में नक्सलियों का नेटवर्क ध्वस्त करने की खातिर लगातार अभियान पुलिस की ओर से चलाया जा रहा है।