लाइव टीवी

Ranchi Police Action: सरायकेला पुलिस के इनपुट पर यूपी पुलिस ने बरसाईं गोलियां, 1 लुटेरा घायल, ये है पूरी घटना

Updated Sep 15, 2022 | 21:55 IST

Ranchi: आदित्यपुर थाना इलाके के तहत स्क्रैप सरिया से लदे ट्रक लूट मामले में पुलिस की इनपुट पर यूपी पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उसके बाकी के साथी भागने में कामयाब रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सरायकेला पुलिस की इनपुट पर यूपी पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया
मुख्य बातें
  • यूपी पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया
  • आरोपी के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल व कारतूस के खोल बरामद किए
  • बदमाश श्रवण ने कर दी थी ट्रक चालक की हत्या

Ranchi Police Action: रांची के सरायकेला के आदित्यपुर थाना इलाके के गम्हरिया इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक फर्म से स्क्रैप सरिए से लदे ट्रक लूट मामले में यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। रांची से लूटा गया यह ट्रक यूपी आने का इनपुट यूपी पुलिस को मिला। जिसके आधार पर यूपी पुलिस मौके पर जा पहुंची। इस दौरान बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। जबकि उसके अन्य साथी भागने में कामयाब रहे। घायल बदमाश की पहचान विश्वजीत कुमार के तौर पर हुई है। सूचना के बाद आदित्यपुर थाने से पुलिस की दो टीमें यूपी के लिए रवाना हो गई हैं।

आदित्यपुर थाने के एसएचओ राजन कुमार के मुताबिक गत 11 सितंबर को गम्हरिया इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित एक फर्म से कोलकाता के लिए स्क्रैप सरिया लाद कर एक ट्रक रवाना हुआ था। पहले से ताक में बैठे बदमाशों ने ट्रक को हाइजेक कर लिया व मांडर इलाके में चालक की हत्या कर ट्रक सहित फरार हो गए। इसके बाद ट्रक के मालिक ने थाने में बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। एसएचओ के मुताबिक बदमाशों के बारे में जानकारी की तो पता चला कि वे ट्रक को लेकर यूपी की ओर निकले हैं। 

यूपी पुलिस से हुई मुठभेड़

एसएचओ राजन कुमार के मुताबिक ट्रक की लोकेशन ट्रेस कर इसकी जानकारी यूपी पुलिस को दी गई। जिस पर यूपी के गाजीपुर जनपद के ताड़ीबारा एनएच पर नाकाबंदी कर ट्रक को रोका गया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लग गई। जिससे वह घायल हो गया। जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल व कारतूस के 3 खाली खोल बरामद किए हैं। वहीं लाखों के सरिए से लदा ट्रक भी बरामद कर लिया। एसएचओ के मुताबिक ट्रक लूट की वारदात में धराए गए बदमाश विश्वजीत के अलावा चंदन राय, मनीष पांडये, दीपक व श्रवण आदि बदमाश भी शामिल थे। जो कि पुलिस को गच्चा देकर भागने में सफल रहे। यूपी व झारखंड पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। 

श्रवण ने कर दी थी ट्रक चालक की हत्या

एसएचओ राजन कुमार के मुताबिक पुलिस की गोली से घायल हुआ बदमाश विश्वजीत यूपी के अंबेडकर नगर का रहने वाला है। सभी बदमाश पहले भी लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। एसएचओ के मुताबिक  बदमाश ने पूछताछ में अपने साथियों के नामों का खुलासा किया है। वहीं बताया कि वह खुद ट्रक चला रहा था। जबकि उसके साथी बदमाश ने ट्रक ड्राइवर केशव यादव की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसके शव को मांडर इलाके में फेंक कर फरार हो गए थे।