लाइव टीवी

Ranchi Police: वाह री रांची पुलिस ! एक साल तक पैसे के विवाद का केस ही दर्ज नहीं किया, अब हो गई यह कारवाई

Updated Sep 16, 2022 | 19:25 IST

Ranchi News : रांची में एक ओर अपराध लगातार बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर रांची पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है। पुंदाग ओपी प्रभारी ने पैसे के लेन-देन के विवाद में आवेदन मिलने के बाद भी एक साल तक केस दर्ज नहीं किया। हालांकि मामला प्रकाश में आने के बाद अब एसएसपी ने आरोपी ओपी प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

Loading ...
लापरवाह ओपी प्रभारी को एसएसपी ने किया निलंबित
मुख्य बातें
  • एसएसपी ने पुंदाग ओपी प्रभारी की कमान दारोगा विवेक कुमार को दी
  • विवेक 2018 बैच के पुलिस पदाधिकारी हैं
  • अरविंद कुमार सिंह को किया गया है निलंबित

Ranchi Police News : राजधानी पुलिस की लापरवाही आए दिन सामने आती रहती है। कभी गश्ती नहीं करने तो कभी वारदात स्थल पर देर से पहुंचने की शिकायतें सामने आती रहीं हैं। अब पैसे के लेने-देन के विवाद में पीड़ित द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद भी ओपी प्रभारी ने एक साल तक केस ही दर्ज नहीं किया। मामला पुंदाग ओपी प्रभारी अरविंद कुमार सिंह से जुड़ा है।

मामला प्रकाश में आने के बाद एसएसपी किशोर कौशल ने प्राथमिकी दर्ज करने में लापरवाही बरतने के आरोप में अरविंद कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस ओपी के प्रभारी अब विवेक कुमार होंगे। यह 2018 बैच के दारोगा हैं। पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक पुंदाग ओपी प्रभारी को पैसे के लेने-देन के विवाद को लेकर सूरज सिंह ने आवेदन दिया था। इनके आवेदन के आधार पर ओपी प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने कार्रवाई नहीं की थी। न ही केस दर्ज किया था। जबकि सूरज कई बार ओपी आकर अरविंद से मिले थे, पीड़ित का आरोप है कि वह हर बार अलग-अलग बहाना बनाकर मामले को टाल देते थे। 

ओपी प्रभारी ने नहीं की सुनवाई तो एसएसपी से लगाई गुहार

पीड़ित सूरज सिंह जब ओपी में चक्कर काट-काट कर थक गए तो फिर उन्होंने 9 सितंबर को एसएसपी से मुलाकात की। यहां उन्होंने पूरी जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी ने आरोपों की जांच करवाई। मामले की जांच डीएसपी हटिया राजा कुमार मित्रा ने की। इसमें पुंदाग ओपी प्रभारी के खिलाफ शिकायत सही पाई गई। डीएसपी ने अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी थी। अरविंद कुमार सिंह ने पुंदाग ओपी का प्रभार नवंबर 2020 में लिया था। आपको बता दें कि  इससे पहले भी उन पर कई गंभीर आरोप लगते रहते थे, लेकिन इस बार एसएसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसएसपी किशोर कौशल का कहना है कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस तरह के ओपी प्रभारी और थानेदार पर आगे भी कार्रवाई होती रहेगी।