लाइव टीवी

Ranchi Traffic:रांची में 30 मई से चौराहों पर लगेगा ट्रैफिक बोलार्ड-लेफ्ट फ्री बोर्ड,बेहतर होगी ट्रैफिक व्यवस्था

Updated May 30, 2022 | 11:29 IST

Ranchi Traffic: राजधानी में यातायात व्यवस्था में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। लेफ्ट फ्री लेन को लेकर आज से लोगों में जागरुकता फैलाने का काम शुरू होगा। इसके लिए चौराहों पर ट्रैफिक बोलार्ड और लेफ्ट फ्री बोर्ड लगाए जाएंगे। इसके अलावा बड़गाईं से रिंग तक सड़क बनेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची में चौराहों पर लगेंगे बोलार्ड
मुख्य बातें
  • छह चौक-चौराहों होंगे लेफ्ट फ्री, लगाए जाएंगे विशेष बोर्ड
  • जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया निर्णय
  • शहर में 13 बोर्ड और 250 बोलार्ड लगाए जाएंगे, चालकों को होगी सुविधा

Ranchi Traffic: रांची में बढ़ते ट्रैफिक जाम की समस्या का निदान करने के लिए लेफ्ट फ्री लेन लागू हो चुका है। दो हफ्ते से अधिक समय से यह व्यवस्था लागू है, लेकिन लोगों में अब भी जागरूकता नहीं आई है। ऐसे में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में शहर के चौराहों पर लेफ्ट फ्री लेन का विशेष बोर्ड और ट्रैफिक बोलार्ड लगाने का निर्णय लिया गया। आज से शहर के लेफ्ट फ्री लेन वाले चौराहों पर यह बोर्ड एवं बोलार्ड लगाए जाएंगे। 

न्यू मार्केट चौक, मुंडा चौक, करमटोली चौक, एसएसपी आवास चौक, हॉट लिप्स चौक और रणधीर वर्मा चौक के पास 13 बोर्ड और 250 बोलार्ड लगाए जाएंगे। इन चौराहों पर प्लास्टिक का बोलार्ड लगाए जाने के बाद लोहे के स्लाइडिंग बैरियर को हटाया जाएगा। दरअसल, लोहे का बैरियर होने से कई बार लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। 

बोलार्ड में रेडियम लगा होगा

शहर के चौक-चौराहों पर लगाए जाने वाले इस बोलार्ड में रेडियम लगा होगा। इससे रात में भी यह लोगों को दूर से दिखाई देगा। अगर किसी कारण से बोलार्ड पर गाड़ी चढ़ गई तो किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। बता दें लेफ्ट टर्न फ्री होने के बाद भी लोग बायीं ओर अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। इस कारण बायीं ओर जाने वाले लोगों को गुजरने में परेशानी होती है।  

122 करोड़ रुपए से बनेगी सड़क

बरियातू रोड में बड़गाई होकर कांके-ओरमांझी जाने वाली सड़क के आगे रिंग रोड तक सड़क बनाई जाएगी। लेम से पारचुट्टू होकर रिंग रोड तक सड़क बनाई जानी है। इसे तकनीकी मंजूरी भी मिल चुकी है। इसके निर्माण पर 122 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। अभी बड़गाई के आगे कच्ची सड़क है। पार चुट्टू के पास थोड़ी दूर तक पीसीसी सड़क बनी है। अब यह सड़क दो लेन की बनेगी। इसके कुछ भाग को नए एलाइनमेंट के तहत बनाया जाएगा।