लाइव टीवी

रांची में सुपारी किलर्स ने ऐसे रची थी जमीन कारोबारी की हत्या की साजिश, पुलिस ने पकड़ा तो खुले कई राज

Updated May 07, 2022 | 21:22 IST

Crime News: रांची में जमीन कारोबारी की हत्या के प्रयास मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने प्रेमनगर निवासी कारोबारी की हत्या के इरादे से उनको दो गोलियां मारी थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची पुलिस ने तीन सुपारी किलर को दबोचा
मुख्य बातें
  • कांके थाना क्षेत्र के प्रेमनगर में रहने वाले अनिल सिंह की हत्या की थी साजिश
  • गिरफ्तार तीनों अपराधी बिहार के मुंगेर जिले के हैं रहने वाले
  • पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद अपराधियों को दबोचा गया

Ranchi Police: रांची ने जमीन कारोबारी के ऊपर हुए जानलेवा हमले के मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा तीन अपराधियों को हथियार के साथ दबोच लिया गया। पुलिस की पूछताछ में तीनों अपराधियों ने कारोबारी की हत्या की सुपारी की बात बताई। 

दरअसल, कांके थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रेमनगर निवासी जमीन कारोबारी अनिल सिंह की हत्या के लिए बिहार के मुंगेर जिले से तीन अपराधी आए थे। गिरफ्तार अपराधियों में विश्वजीत कुमार सिंह उर्फ विक्की, सूरज कुमार सिंह और शुभम कुमार सिंह उर्फ गोलू शामिल है।  

कारोबारियों से मांगी जा रही थी रंगदारी

गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पुलिस को यह सूचना मिली थी कि बाइक से तीन अपराधी आए हैं। ये तीनों, जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा के घर के पास उनकी हत्या की साजिश बना रहे हैं। यह सुनकर पुलिस ने तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई। इसके बाद टीम उक्त स्थल पर पहुंची और अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। ग्रामीण एसपी के अनुसार अपराधी विश्वजीत लगातार अनिल सिंह मुंडा और अजय बैठा से रंगदारी मांग रहा था। 

अनिल के नजदीकी ने मुकेश को मारने की दी थी सुपारी

इन तीन अपराधियों की गिरफ्तारी से कई अपराधों की गुत्थी सुलझ रही है। गिरफ्तार विश्वजीत ने बताया कि अनिल सिंह मुंडा पर गोली उसने सूरज, निक्की और राजकुमार के साथ मिलकर चलाई थी। अनिल के करीबी दिनेश महतो ने उससे संपर्क कर 6 लाख रुपए में मुकेश कुजूर की हत्या की सुपारी दी थी। इसके बाद उसने कांके चौक पर रहने वाले शुभम सिंह को सुपारी की बात बता दी। शुभम ने मुकेश कुजूर को पूरी जानकारी दे दी। इस पर मुकेश ने अनिल मुंडा को मारने के लिए 8 लाख की सुपारी दे दी। शुभम ने ही अनिल और अजय बैठा को फोन नंबर दिया था। मुकेश कुजूर पूर्व में जेल जा चुका है। 

12 फरवरी को अनिल को मारी गई थी गोली

ग्रामीण एसपी के मुताबिक अनिल सिंह को 12 फरवरी को गोली मारी गई थी। तब वह प्रेमनगर में अपने रिश्तेदार के निर्माणाधीन में मकान के बाहर बैठे थे। इस दौरान इन तीनों अपराधियों ने उन पर पांच गोलियां चलाई थीं, जिसमें से दो गोली अनिल के पेट में लगी थी। हालांकि हमले में अनिल की जान बच गई।