लाइव टीवी

Ranchi Development News: फ्लाईओवर निर्माण के चलते जाम की समस्या से जूझेगा रांची शहर, बचाव के लिए मंथन जारी

Updated May 04, 2022 | 18:37 IST

Ranchi Development News: झारखंड की राजधानी रांची के व्यस्त इलाकों में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इस दौरान लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ेगा। हालांकि जाम से बचाव के लिए मंथन जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची में फ्लाईओवर निर्माण (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कांटाटोली में फ्लाइओवर निर्माण कार्य शुरू, बढ़ी जाम की समस्या
  • सिरमटोली फ्लाइओवर तथा रातू रोड फ्लाइओवर का कार्य होना है शुरू
  • जाम की समस्या से बचाव हेतु वैकल्पिक उपाय पर भी हो रहा विचार

Ranchi Development News: राजधानी के अति व्यस्ततम क्षेत्र कांटाटोली में फ्लाइओवर निर्माण कार्य शुरू हो गया है। वहीं, सिरमटोली फ्लाइओवर तथा रातू रोड फ्लाइओवर का कार्य शुरू होने की कगार पर है। आपको बता दें कि उक्त क्षेत्र अत्यधिक ट्रैफिक वाले हैं। ऐसे में निर्माण कार्य के दरम्यान इन सड़कों पर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ेगा। वहीं वर्तमान में भी इन सड़कों पर जाम की समस्या बनी हुई है इसलिए ट्रैफिक की समस्या से पार पाना बड़ी चुनौती होगी। इसको लेकर अभियंताओं के द्वारा विचार विमर्श करना शुरू कर दिया गया है। इन जगहों पर जाम की समस्या से बचाव के लिए वैकल्पिक उपाय पर भी विचार किया जा रहा है।

इस विभाग में काम कर रहे एक अभियंता ने बताया कि रातू रोड में ट्रैफिक को लेकर सबसे ज्यादा समस्या होगी। अभी सॉयल टेस्ट का काम शुरू हुआ है और जाम लगने लगा है। जब काम पूरी तरह शुरू हो जाएगा तो  संकट और बढ़ जाएगा। ऐसे में वाहनों का आवागमन सुचारु रूप से किया जा सके, इसके लिए रूट प्लानिंग की चर्चाएं की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसकी प्लानिंग शीघ्र ही पूरी कर ली जायेगी। प्लानिंग इसी हिसाब से बन रही है कि ट्रैफिक जाम को कम किया जा सके।

सिरमटोली से पटेल चौक के बीच कम होगी ट्रैफिक जाम की समस्या

शहर के सिरमटोली से राजेंद्र चौक होते हुए मेकन चौक तक फ्लाइओवर निर्माण के दौरान सिरमटोली से पटेल चौक के बीच ट्रैफिक जाम की समस्या कम होगी। वहीं, मेकन चौक से राजेंद्र चौक के मध्य निर्माण के पहले ट्रैफिक रूट को लेकर पूरी तरह से अभ्यास कर लिया जायेगा।


डायवर्जन के साथ वाहनों के आवागमन को बनाया जायेगा सुगम

शहर में डायवर्जन तैयार कर वाहनों के आवागमन का रास्ता सुगम रखा जायेगा, जिससे कि ज्यादा समस्या न पैदा हो। कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण शुरू हो गया है। अभी कोकर की तरफ से फ्लाइओवर का निर्माण हो रहा है। इसके लिए डायवर्जन तैयार है, जिससे होकर वाहनों की आवाजाही सुगम हो रही है, लेकिन जब निर्माण कार्य आगे कांटाटोली चौक की तरफ बढ़ेगा, तो जाम की समस्या और बढ़ जाएगी।