लाइव टीवी

Ranchi News: रांची में बिजली का करंट लगने से युवक की मौत, दूसरा घायल, ऐसे हुई घटना

Updated Jul 04, 2022 | 20:40 IST

Ranchi Police: रांची जिले में एक दर्दनाक घटना घटित हुई है। खेत में सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए बिजली के तार में फंस जाने से एक युवक की मौत हो गई है। साथ में गया दूसरा युवक भी बिजली के करंट के चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रांची में गन्ने के खेत में बिजली का करंट उतरने से युवक की मौत
मुख्य बातें
  • हाथी भगाने के लिए लगे बिजली के तार के जद में आए दो युवक
  • घटना से मृतक के परिजन सदमें में
  • गंभीर रूप से घायल दूसरे युवक का चल रहा इलाज

Ranchi News: रांची में देर रात दो युवक बिजली के तार की चपेट में आ गए। जिसमें एक युवक की करंट से दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि दूसरा साथी युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। बता दें कि, हाथी भगाने और खेत की निगरानी के लिए ये दोनों युवक खेत में गए थे। जहां गन्ने के खेत में सुरक्षा के लिए लगे बिजली के तार की जद में आ गए।

मिली जानकारी के अनुसार, रांची जिला में इटकी थाना क्षेत्र के कुल्ली डहुटोली गांव स्थित डोला सुगदा जाने वाले रास्ते पर एक खेत में उतरे करंट से युवक की मौत हो गयी। वहीं बिजली संचालित तार की जद में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। बता दें कि, घायल व्यक्ति कुल्ली डहु टोली के सौका का रहने वाला है, जबकि मृतक की पहचान सौका गांव के दशरथ उरांव के रूप में की गई है।

पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

बता दें, घटना की सूचना पाकर इटकी थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची। एक घायल युवक को पुलिस के पहुंचने के बाद अस्पताल ले जाया गया था। ग्रामीणों द्वारा दशरथ उरांव को जीवित और गंभीर रूप से घायल बताए जाने पर इटकी थाना के एएसआई बीके हेम्ब्रोम ने उसको इलाज के लिए बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां पर चिकित्सको ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

दोनों युवकों की थी खास दोस्ती

गांव वालों का कहना है कि, दोनों युवकों में बहुत अच्छी मित्रता थी। दोनों हमेशा साथ में रहते थे। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों व्यक्ति कुल्ली डहु टोली के पास खेत में पैदल ही जा रहे थे। इसी दौरान गन्ने की फसल को जंगली हाथी से बचाने के लिए लगाए बिजली तार की चपेट में ये दोनों युवक आ गए। जिससे एक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया है। घटना के बाद मृतक दशरथ के परिजन स्तब्ध हैं।