लाइव टीवी

Orange Tang Juice Recipe: घर पर बनाये बिल्कुल बाजार जैसा ऑरेंज टैंग जूस जो दे आपको नारंगी के स्वाद का मजा

Updated Jul 06, 2020 | 14:39 IST

Orange Tang Juice Recipe Video: ऑरेंज टैंग नारंगी के स्वाद को दूर करता है, इससे हमें शरीर में शक्ति मिलती है। ये हमारे शरीर को विटामिन सी भी प्रदान करता है।

Loading ...

 Orange Tang Juice Recipe: ऑरेंज टैंग तो बड़े और बच्चे सभी को पसंद होता है इसका टेस्ट इतना यम्मी होता है, कि लोग इसे बड़े चाव से पीते हैं। इसमें नारंगी के स्वाद के साथ-साथ विटामिन भी होती है, जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। ये बहुत कम समय में बड़ी आसानी से बनने वाला जूस है। लॉकडाउन के दौरान अगर हमारे घर में फल की कमी हो और हमें फल का जूस पीने का मन हो तो ऑरेंज टैंग उन कमी को बड़ी आसानी से दूर कर सकता है ऑरेंज टैंग जूस इतना टेस्टी होता है कि आप नारंगी के स्वाद को भी भूल जाएंगे। ऑरेंज टैंक जूस गर्मियों में सभी जगह सभी जमह पीया जाता है, गर्मी के दिनों में लोगों को इसकी ज्यादा  जरूरत पड़ती है। ये हमारे दिल और दिमाग दोनों को तरोताजा रखने में मदद करता है। अगर हमारे घर में कोई मेहमान आया है, तो हम बड़े आराम से ऑरेंज टैंग जूस बना सकते है। यहां आप देख सकते है,ऑरेंज टैंग जूस बनाने की रेसिपी।                                                                                                                                                                 
ऑरेंज टैंग जूस बनाने की सामग्री:  वोडका-45 मिली, ग्रेनेडिन सिरप-7.8 मिली, क्वान्ट्रों-2.5 मिली, बर्फ, टैंक जूस आधा गिलास, नींबू का रस-15 मिली, पुराना रम-15 मिली, सजाने के लिए नारंगी के टुकड़े।

ऑरेंज टैंग जूस बनाने की विधि: ऑरेंज टैंग जूस बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास लें, उसमें 45 मिली वोडका, 2.5 मिली क्वान्ट्रों ( नारंगी के स्वाद वाला सिरप), ग्रेनेडिन सिरप सात से आठ मिली, बर्फ के कुछ टुकड़े आधा गिलास टैंग जूस तथा नींबू का रस 15 मिली डालकर इन सभी को अच्छी तरह मिलाए। जब ये अच्छी तरह मिल जाए तो उसे छानकर एक दूसरे गिलास में डाल दें। सबसे अंत में उसमें पुराना रम 15 मिली डाल दें इसे डालने से जूस का एक लेयर बन जाता है और उसका रंग भी निखर कर आता है। बाद में उसे नारंगी के टुकड़ों से सजा दें, तो इस तरह से हमारा जूस तैयार हो जाएगा।