लाइव टीवी

Tasty And Yummy sufi omelette recipe: घर पर ही बनाएं नाश्ते में झटपट रेस्टोरेंट की तरह सूफी आमलेट

Updated Jun 30, 2020 | 17:36 IST

Tasty And Yummy sufi omelette recipe Video: अंडा बनाने की यूनिक और जल्दी बनने वाली रेसिपी ढूंढ रहे हैं? इस आसान रेसिपी से बनाएं रेस्टोरेंट की तरह सूफी आमलेट।

Loading ...

Tasty And Yummy sufi omelette recipe: अंडा सभी को पसंद होता है, चाहे वह छोटे हो या बड़े हो। नाश्ते की बात करें तो लोगों को नाश्ते में अंडा खाना बहुत ही पसंद होता है। ज्यादातर लोग सुबह के नाश्ते में आमलेट खाना पसंद करते हैं। इसे बनाना भी बहुत ही आसान होता है। हम कभी भी इसे  बना सकते हैं। अंडा हर सीजन में मिलने वाली सब्जी है। यह ज्यादातर लोगों के घरों में उपलब्ध होती है। इसका उपयोग हम कई तरह के रेसिपी में कर सकते हैं। इसका उपयोग हम नाश्ते के साथ साथ दोपहर के खाना में भी कर सकते हैं। जैसे अंडा का कड़ी बना कर। आज हम लेकर आए हैं। आपके लिए सुफी अमलेट। आइए देखें इस हिंदी वीडियो में कैसे बनता है सुफी आमलेट।

 सूफी आमलेट बनाने की सामग्री  : चीनी -एक चम्मच, नमक -स्वादानुसार, अंडा- दो, घी- एक चम्मच

 सूफीआमलेट बनाने की विधि : सूफी आमलेट बनाने के लिए सबसे पहले दो अंडे लें। चीनी एक चम्मच, नमक स्वादानुसार। अब अंडे के अंदर के पीले और सफेद हिस्से को दो अलग अलग बर्तन में रखें। पीले वाले हिस्से में नमक स्वाद के अनुसार रखें और सफेद वाले हिस्से में एक चम्मच चीनी रखें। अंडे के दोनों हिस्सों को अलग अलग बर्तन में अच्छी तरह मिला लें। अंडे के सफेद हिस्से को तब तक मिलाये, जब तक उस में से सफेद झाग ना आ जाए। अंडे के सफेद और पीले हिस्से को एक साथ डालकर मिला लें। चूल्हे पर पैन को गर्म करें। पैन जब गरम हो जाए, तो उसमें एक चम्मच घी डालकर अंडे के घोल को डाल दें। उसे 2-3 मिनट तक ढक कर पकने दें। ताकि वह अच्छी तरह से पक जाए। 2-3 मिनट के बाद उसे बीच से मोड़कर पलट दें । ताकि वह दूसरे साइड से भी अच्छी तरह पक जाए। फिर उसे गरमा गरम नाश्ते में सर्व करें।