लाइव टीवी

Join Indian Army 2020: महिलाओं के लिए भारतीय सेना में कई पदों पर निकली वैकेंसी, 10 वीं पास तुरंत करें अप्लाई

Updated Jul 30, 2020 | 17:37 IST

भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक कैंडिडेटेस ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Loading ...
महिलाओं के लिए भारतीय सेना में कई पदों पर निकली वैकेंसी
मुख्य बातें
  • महिलाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी का मौका।
  • योग्य और इच्छुक कैंडिडेटेस joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।
  • इन पदों के लिए आवेदन नि:शुल्क जारी किया गया है।

भारतीय सेना ने महिलाओं की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भारतीय सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के कुल 99 पद भरे जाएंगे। कैंडिडेट्स भारतीय सेना के ऑफिशियल साइट joinindianarmy.nic.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन 31 अगस्त, 2020 तक कर सकते हैं। वहीं खास बात है कि इन पदों के लिए आवेदन नि:शुल्क जारी किया गया है। बात करें भर्ती रैलयों की तो यह अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बैंगलोर, शिलॉन्ग और पुणे में आयोजित किया जाएगा। वहीं कैंडिडेट्स पात्रता, रिक्ति डिटेल्स, अन्य डिटेल्स यहां देख सकते हैं।

भारतीय सेना 2020 से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन करने की तारीख- जुलाई 27, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि- अगस्त 31, 2020

भारतीय सेना 2020 के लिए पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को मैट्रिक/10 वीं/SSLC उत्तीर्ण होना चाहिए, साथ ही कुल मिलाकर 45% अंकों के साथ समकक्ष होना चाहिए। सभी विषय में न्यूनतम 33% अंक होना अनिवार्य है। अभ्यार्थी की आयु सीमा 17 ½ से 21 वर्ष की उम्र के बीच हो। यानी कैंडिडेट्स का जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2003 के बीच होना चाहिए। आप अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए सेलेक्शन प्रोसेस कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन, सीईई के जरिए लिखित परीक्षा शामिल हैं। नॉमिनेटेड वेन्यू पर मेडकली फिट कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के स्थान, तिथि और समय को रैली स्थल और एडमिट कार्ड के जरिए से सूचित किया जाएगा।