लाइव टीवी

Sarkari Naukri 2020: 40 साल तक के बेरोजगार हैं तो आपके लिए है सुनहरा मौका, इस विभाग में पाएं सरकारी नौकरी

Updated Jul 31, 2020 | 18:44 IST

पश्चिम बंगाल सरकार ने 2000 वन सहायक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अगस्त है।

Loading ...
सरकारी नौकरी 2020

अगर आपकी उम्र 40 तक हो गई है और आप अब तक बेरोजगार हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का अभी सुनहरा मौका है। सरकारी वन विभाग ने कई पदों पर रिक्तियां निकाली हैं जिनके लिए उम्र सीमा 40 साल तक की है। अगर आपकी भी इच्छा वन विभाग में सरकारी नौकरी करने की है तो देर ना करते हुए फौरन इसमें आवेदन कर दें।

पश्चिम बंगाल सरकार ने 2000 वन सहायक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 30 जुलाई को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार http://westbengalforest.gov.in/ वेबसाइट पर जाकर अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं साथ ही यहां से आवेदन भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको जल्द आवेदन करना होगा क्योंकि इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त तक की है।

क्या है योग्यता

इसके लिए उम्मीदवार को 8वीं कक्षा पास होनी चाहिए। उसकी उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए लेकिन 40 से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी और एसटी वर्ग के लोगों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और व्यक्तिगत परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा। इसमें उम्मीदवार को बंगाली पढ़ना लिखना आना चाहिए। इसमें 30-30 नंबर, अंग्रेजी और हिंदी में सक्षम उम्मीदवारों को 10 अंक और सामान्य ज्ञान मौखिक परीक्षा के लिए 20 अंक और फिटनेस के लिए 10 अंक दिए जाएंगे।