लाइव टीवी

ITBP Bharti 2022: आईटीबीपी ASI स्टेनोग्राफर के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन लास्ट डेट, itbpolice.nic.in पर करें आवेदन

Updated Jul 10, 2022 | 23:46 IST

ITBP भर्ती 2022 अधिसूचना बीते दिनों जारी की गई थी। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल, ITBP ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 14 जुलाई, 2022 तक बढ़ाकर 11.59 बजे तक कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे itbpolice.nic.in पर कर सकते हैं।

Loading ...
आईटीबीपी में निकली भर्ती
मुख्य बातें
  • आईटीबीपी की ओर से स्टेनोग्राफर एएसआई पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी।
  • भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल भर्ती रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ी लास्ट डेट।
  • आईटीबीपी आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in की मदद से कर सकते हैं अप्लाई।

ITBP ASI Stenographer Recruitment 2022: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर एएसआई (स्टेनोग्राफर), डायरेक्ट एंट्री की भर्ती के संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी। पंजीकरण प्रक्रिया 8 जून, 2022 को मध्यरात्रि से शुरू हुई। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने एक आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए कहा कि पुलिस बल द्वारा पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इसलिए, जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पंजीकरण कर लिया है, उन्हें कोई बदलाव आदि करने की आवश्यकता नहीं है, केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे अभी भी 14 जुलाई, 2022 को रात 11.59 बजे तक एसआई स्टेनोग्राफर के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। पंजीकरण 7 जुलाई, 2022 को बंद होने वाले थे, लेकिन इसे बढ़ा दिया गया है।

एएसआई स्टेनोग्राफर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार, सीधी प्रविष्टि, उनके लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 1 जनवरी, 2022 तक 25 वर्ष है। सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। एएसआई स्टेनोग्राफर एलडीसीई के लिए आवेदन करने वालों की आयु 1 जनवरी, 2022 तक अधिकतम 35 वर्ष है।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता यह है कि उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से कक्षा 10 और कक्षा 12 पास होना आवश्यक है।
उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे और किसी भी ऑफ़लाइन आवेदन की अनुमति नहीं है। सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेना चाहिए।

आईटीबीपी भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें
वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाएं।
फिर एएसआई आशुलिपिक के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें, लॉग इन करें और विवरण भरें।
फिर फीस का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और फॉर्म डाउनलोड करें।

उम्मीदवारों को एक प्रति अपने पास रखनी होगी और परीक्षा, प्रवेश पत्र आदि के बारे में अधिक अपडेट के लिए वेबसाइट की जांच करते रहना होगा।