लाइव टीवी

SSC दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल पदों पर 857 बंपर वैकेंसी, जानें महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए कितने पद खाली

Updated Jul 11, 2022 | 06:31 IST

SSC Delhi Police Head Constable Bharti 2022: एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल 2022 भर्ती नोटिस AWO, TPO पदों के लिए ऑनलाइन जारी किया जा चुका है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 857 दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल पदों (पुरुष और महिला) के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
SSC Delhi Police Recruitment 2022
मुख्य बातें
  • एसएससी के माध्यम से दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर होनी है भर्ती।
  • महिलाओं और पुरुष उम्मीदवारों के लिए तय की गई हैं सीटें।
  • जानिए भर्ती के लिए योग्यता और आयु सीमा संबंधी डिटेल्स।

SSC Delhi Police Head Constable Bharti: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल 2022 भर्ती नोटिस पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए एडब्ल्यूओ, टीपीओ पदों के लिए ऑनलाइन पहले ही जारी किया जा चुका है। 857 हेड कांस्टेबल एडब्ल्यूओ, टीपीओ पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों को विज्ञान और गणित के साथ 10+2 पास होना चाहिए। उम्मीदवार अभी आवेदन कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SSC दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल 2022 भर्ती रजिस्ट्रेशन भी 8 जुलाई, 2022 से शुरू हो चुके हैं। जारी कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार 29 जुलाई, 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और यहां तक ​​कि फीस जमा कर सकते हैं। इसके बाद, ऐप विंडो बंद हो जाएगी और केवल फॉर्म सुधार की सुविधा उपलब्ध होगी।

Also Read: Interesting Career Options: रूटीन से हटकर हैं ये कोर्स, करियर के लिए बेस्‍ट और कमाई भी बंपर

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल के लिए पुरुष उम्मीदवारों के लिए 573 और महिला उम्मीदवारों के लिए 284 वैकेंसी उपलब्ध हैं। इन वैकेंसी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आरक्षण नियम लागू होंगे।

इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। आयु के लिए, '01.07.2022 को 18 से 27 साल (यानी 02-07-1995 से पहले और 01-07-2004 के बाद नहीं पैदा हुए उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं)।' कृपया ध्यान दें कि ऊपरी आयु में छूट केवल कुछ मामलों में ही उपलब्ध है।

Also Read: Career in IT Sector: अगर आपके पास भी हैं ये 6 स्किल्स, आईटी सेक्‍टर में पा सकते हैं लीडरशिप पोस्‍ट

इसके अलावा, एक उम्मीदवार को या तो 'किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान और गणित विषयों के साथ 10 + 2 (सीनियर सेकेंडरी) पास होना चाहिए' या 'मैकेनिक-कम ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन सिस्टम के ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (NTC)' होना चाहिए। विस्तृत पात्रता मानदंड के लिए कृपया आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।