लाइव टीवी

Police Bharti 2021: 17 हजार से ज्यादा कांस्टेबल-SI पद पर हो रही भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

Updated Feb 12, 2021 | 13:43 IST

देश के तीन राज्यों में 17 हजार से ज्यादा पदों पर पुलिस पदों पर भर्ती की जा रही हैं, जिसमें कांस्टेबल से लेकर एसआई तक की पोस्ट शामिल है। जानें कैसे करें इनके लिए आवेदन।

Loading ...
Representative Image
मुख्य बातें
  • इन राज्यों में 17 हजार से ज्यादा पुलिस पदों पर हो रही है भर्ती।
  • पश्चिंम बंगाल, राजस्थान और हरियाणा जैसे राज्य हैं शामिल।
  • जानें नौकरी के लिए कब तक कर सकते हैं आवेदन।

कई राज्य पुलिस निकाय कांस्टेबल, एसओ और अन्य सहित विभिन्न पदों को भरने के लिए पुलिस भर्ती का आयोजन कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में करीब 17000+ पदों पर भर्ती की जा जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इसके लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को शारीरिक दक्षता परीक्षण/ शारीरिक माप परीक्षण और साक्षात्कार के बाद प्रत्येक राज्य द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया के अनुसार उपस्थित होना होगा। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दी गई तालिका में आवेदन करने के लिए योग्यता, चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख जैसी जानकारी देख सकते हैं।

राज्य नौकरियां अप्लाई करने की आखिरी तारीख लिंक
पश्चिम बंगाल  9720 20 फरवरी 2021 यहां क्लिक करें
राजस्थान 857 10 मार्च 2021 यहां क्लिक करें
हरियाणा 7298 25 फरवरी 2021 यहां क्लिक करें


ये होनी चाहिए योग्यता

एसआई पोस्ट के लिए उम्मीदवार का ग्रैजुएट होना जरूरी है। वहीं कांस्टेबल पदों के लिए अ, उम्मीदवारों को कक्षा 10 की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। बता दें कि नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एप्लिकेशन फीस जमा करवानी होगी। हर राज्य के लिए आवेदन शुल्क अलग है, जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए अलग, एससी/एसटी और महिला आवेदकों को अलग फीस जमा करवानी होगी।