लाइव टीवी

UP PCS 2019 के नतीजे जारी, 434 अभ्यर्थी हुए चयनित, मथुरा के विशाल सारस्‍वत ने किया टॉप

Updated Feb 17, 2021 | 19:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य एवं विशेष चयन) 2019 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। 25 सेवाओं के लिए 434 उम्‍मीदवारों को चयनित घोषित किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
UP PCS 2019 के रिजल्‍ट घोषित, 25 सेवाओं के लिए 434 अभ्यर्थी हुए चयनित

UPPSC PCS Result 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य एवं विशेष चयन) 2019 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। बुधवार को घोषित नतीजों में 25 सेवाओं के लिए 434 उम्‍मीदवारों को चयनित घोषित किया गया है। उत्‍तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 453 रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था, लेकिन योग्‍य उम्‍मीदवार नहीं मिलने के कारण 19 पदों पर भर्ती नहीं हो सकी।

इस परीक्षा में विशाल सारस्वत ने टॉप किया है, जबकि युगांतर त्रिपाठी ने दूसरा, पूनम गौतम ने तीसरा और महिलाओं में पहला, कुणाल गौरव ने चौथा, प्रियंका कुमारी ने पांचवां, अभिषेक कुमार सिंह ने छठा, कुमार सचिन सिंह ने सातवां, नीलिमा यादव ने आठवां, सिद्धार्थ पाठक ने नौवां और विकल्प ने दसवां स्थान पाया है।

आयोग के सचिव जगदीश की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कुल 25 पदों के लिए उपलब्ध 453 रिक्तियों के सापेक्ष 434 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। परीक्षा में सम्मिलित विस्तार सेवा अधिकारी श्रेणी-2 की एक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी की एक, जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी 2 ग्रेड 1 की दो, लेखा एवं सम्प्रेक्षा अधिकारी की 6, विधि अधिकारी लोक निर्माण विभाग की चार, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक की एक, पशु चिकित्सा एंव कल्याण अधिकारी की दो तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी की दो रिक्तियां योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण खाली रह गईं।

परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर और सूचना पट्ट पर उपलब्ध है। इन पदों के लिए मुख्य परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर को घोषित किया गया था, जिसके अंकों के आधार पर सफल 811 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए 28 जनवरी से 4 फरवरी तक बुलाया गया था। इस दौरान तीन अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन एवं विशेष चयन) परीक्षा-2019 में सफल समस्त अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीएम ने पूरी पारदर्शिता के साथ इस परीक्षा की सम्पूर्ण प्रक्रिया को संचालित करने के लिए लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश को भी बधाई दी है।

उन्‍होंने कहा कि सभी चयनित अभ्यर्थीगण प्रदेश की विभिन्न सेवाओं में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाएंगे। इसके दृष्टिगत सभी सफल अभ्यर्थी प्रदेश के विकास के साथ-साथ जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए निष्ठा तथा लगन से कार्य करें।