लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021: राजस्‍थान पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, जल्‍द जारी होगा एडमिट कार्ड

Updated Dec 09, 2021 | 11:28 IST

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्‍थान पुलिस कॉन्‍सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए लाखों अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा की तारीख को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
इंतजार खत्‍म, सामने आई राजस्‍थान पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख (iStock)

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022 : राजस्‍थान में पुलिस कॉन्‍सटेबल भर्ती परीक्षा के आवेदकों के लिए अच्‍छी खबर है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों को इसकी तारीख का इंतजार होता है, जो अब खत्‍म होता नजर आ रहा है। राजस्‍थान पुलिस कॉन्‍सटेबल परीक्षा अगले साल जनवरी या फरवरी में होने की जानकारी सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि राजस्‍थान पुलिस कॉन्‍सटेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan Police Constable Exam Date 2021) राज्‍य में विभिन्‍न परीक्षा केंद्रों पर जनवरी या फरवरी 2022 में होगी। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में बीते दिनों शीर्ष अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया। बताया जा रहा है कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्‍द जारी किए जाएंगे।

4438 पदों पर निकली है भर्ती

राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल के 4438 पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां निकाली गई थीं, जिसके लिए लाखों अभ्‍यर्थियों ने आवेदन दिया है। इसके लिए अधिसूचना 29 अक्‍टूबर को जारी की गई थी, जबकि 10 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। आवेदन की आखिरी तारीख 3 दिसंबर थी।

राजस्‍थान पुलिस कॉन्‍सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे। सामान्‍य श्रेणी के अभ्‍यर्थियों के लिए जहां आवेदन शुल्‍क 500 रुपये रखा गया, वहीं पिछड़ा वर्ग और एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्‍क 400 रुपये तय किया गया था। विभिन्‍न पदों के लिए शैक्षणिक योग्‍यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई थी, जबकि आयु सीमा 18 से 31 साल के बीच निर्धारित की गई।