लाइव टीवी

नीति आयोग में भर्ती निकली, 2,65000 रूपये प्रतिमाह तक कमाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Updated Oct 27, 2020 | 15:45 IST

NITI Ayog Recruitment 2020 : नीति आयोग ने अपने यहां भर्ती निकाली है। आप इन पदों पर अप्लाई करने और योग्यता को लेकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspShutterstock
NITI Aayog Recruitment 2020
मुख्य बातें
  • नीति आयोग में निकली है भर्तियां
  • खाली पड़े 30 पदों पर होगी नियुक्ति
  • आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर,2020

नई दिल्ली: नीति आयोग में सरकारी नौकरी की आश लगाए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी uw। नीति आयोग ने अपने यहां पर खाली पड़े 30 पदों पर सीनियर रिसर्च ऑफिसर, रिसर्च ऑफिसर, इकोनॉमिक ऑफिसर, डायरेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना के तहत जारी किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  niti.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 24 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी

NITI आयोग ने अपने यहां पर 30 पदों की रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया आयोजित की है जिनमें सबसे अधिक इकोनॉमिक ऑफिसर के 12 पदों पर, सीनियर रिसर्च ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर के 13 पदों पर, डायरेक्टर के 11 पदों पर और डिप्टी डायरेक्टर के 3 पदों पर वैकेंसी निकाली है। यहां पर आप 27 अक्टूबर से 24 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

सीनियर रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मानयता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए या तो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री जरूरी है। इसके साथ ही इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी वाले उम्मीदवार भी यहां पर आवेदन कर सकते हैं।

इकोनॉमिक ऑफिसर

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स या अप्लाइड इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट होना चाहिए। बिजनेस इकोनॉमिक्स और इकोनॉमेट्रिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार भी यहां पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीति आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

24 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  niti.gov.in पर जाकर  आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा संबंधी दिशा-निर्देश अभी जारी नहीं किया गया है। सूचना जारी होते ही उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए आप नीति आयोग की साइट देखते रहे जहां आपको अपडेट मिलेंगे।

कैसे करें पदों पर आवेदन

नीति आयोग के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट niti.gov.in पर जाएं। यहां पर आप वैकेंसी सरकुलर पर क्लिक करें, इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें अब आप यहां पर दिए हुए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2020 है।

वेतन

यहां पर चयनित उम्मीदवारों को उनके पदों के अनुसार वेतन निर्धारित किया गया है। जिसमें सीनियर रिसर्च ऑफिसर के सफल उम्मीदवारों को 1,25000 रूपये का वेतन, रिसर्च उम्मीदवारों को 1,05,000 रूपये, इकोनॉमिक ऑफिसर को 85000 रुपये, डायरेक्टर को 2,15,900 रूपये और डिप्टी डायरेक्टर को 2,65,000 रूपये प्रतिमाह का मासिक वेतन दिया जाएगा।

आयु सीमा

पदों पर आवेदन के लिए आयु संबंधित जानकारी के लिए नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  niti.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

इन बातों का जरूर रखें ध्यान

आवेदन या एप्लाई करते समय उम्मीदवारों को एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार अपने सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर रख लें।