लाइव टीवी

RRB NTPC, Group D Result: रेलवे भर्ती बोर्ड का अहम फैसला, अप्रैल में जारी होगा संशोधित रिजल्‍ट, यहां देखें पूरा डिटेल

Updated Mar 10, 2022 | 19:50 IST

RRB NTPC Group D Result: आरआरबी एनटीपीसी औेर ग्रुप भर्ती डी परीक्षा परिणाम पर हुए विवाद मामले में आखिरकार परीक्षार्थियों के हक में फैसला आया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने अप्रैल में संशोधित रिजल्ट जारी किए जाने का ऐलान किया है।

Loading ...
RRB NTPC Group D Result
मुख्य बातें
  • 26 जनवरी 2022 को विशेष समीति का किया गया था गठन
  • कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में दिए थे अहम सुझाव
  • रिक्त पदों के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा

RRB NTPC Group D Result: आरआरबी एनटीपीसी औेर ग्रुप भर्ती डी परीक्षा परिणाम को लेकर हुए विवाद के निपटारे के लिए विशेष समीति का गठन किया गया था। परीक्षार्थियों ने अपनी आपत्तियां और सुझाव दर्ज कराए थे। इसके आधार पर समीति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। आखिरकार परीक्षार्थियों को राहत मिली और रेलवे भर्ती बोर्ड ( रेल मंत्रालय) ने अहम नोटिस जारी किया  है। जिसके तहत अप्रैल में संशोधित रिजल्ट जारी किए जाने का ऐलान किया गया है। 

रेलवे के मुताबिक नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (एनटीपीसी) के सभी लेवल का रिजल्ट अप्रैल 2022 में घोषित किया जाएगा। एनपीसी और ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों ने जो आपत्तियां दर्ज कराई थीं इसी के आधार पर रेलवे ने 26 जनवरी 2022 को मामले को देखने के लिए एक कमिटी का गठन किया था। कमिटी ने अपने सुझाव मंत्रालय को दिए थे जिनको ध्‍यान में रखते हुए संशोधित परिणाम जारी किए जाने का निर्णय लिया गया है। 

परीक्षा का संभावित शेड्यूल
ग्रुप डी परीक्षा के सभी लेवल के लिए संशोधित रिजल्ट अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। इसके अलावा सीबीटी 2  का आयोजन मई 2022 में होना संभावित है। अन्य पे लेवल की सीबीटी-2 का आयोजन उचित गैप के साथ किया जाएगा। लेवल-1 के पदो के लिए सीबीटी का आयोजन जुलाई 2022 में होना संभावित है।

कमेटी ने दिए थे ये सुझाव 
एनटीपीसी के दूसरे चरण की सीबीटी के लिए रिक्त पदों के 20 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन पे लेवलवाइज किया जाएगा।जो अभ्यर्थी पहले ही सफल घोषित हो चुके हैं वे सफल ही माने जाएंगे। अतिरिक्त अभ्यर्थियों का चयन प्रत्येक लेवल के अनुसार होगा और इसका नोटिस भी जारी होगा।अभ्यर्थियों का चयन पहले चरण के सीबीटी के आधार पर ही होगा।