लाइव टीवी

TNUSRB SI Recruitment 2022: सब इंस्‍पेक्‍टर के 400 से ज्‍यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Updated Mar 11, 2022 | 13:21 IST

TNUSRB SI Recruitment 2022: तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड (TNUSRB) ने सब इंस्‍पेक्‍टर के 444 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके आवेदन ऑनलाइन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Loading ...
TNUSRB SI Recruitment 2022
मुख्य बातें
  • आवेदकों को परीक्षा शुल्‍क का करना होगा भुगतान
  • 444 पदों के लिए आयोजित की गई है भर्ती
  • अलग अलग पदों के लिए निर्धारित की गई है शैक्षिक योग्‍यता

TNUSRB SI Recruitment 2022: अगर आप पुलिस की नौकरी करने के इच्‍छुक हैं तो आपके लिए एक बेहतर मौका है।  तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड (TNUSRB) ने सब इंस्‍पेक्‍टर के 400 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के तहत पुलिस उप-निरीक्षकों (तालुका और सशस्त्र रिजर्व) की भर्ती की जाएगी। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर किए जा सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 7 अप्रैल 2022 है।

शैक्षिक योग्यता

  • आवेदक के पास विश्वविद्यालय अनुदान आयोग / सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से 10 + 2  के साथ कोई डिप्लोमा होना चाहिए। 
  • आवेदक के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि ओपन यूनिवर्सिटी के माध्यम से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने वाले उम्मीदवार पात्र नहीं होंगे। 
  • उम्मीदवारों को 10वीं, 12वीं या डिग्री में एक विषय के रूप में तमिल का अध्ययन करना आवश्‍यक है। यदि अध्ययन नहीं किया गया है, तो उम्मीदवारों को सेवा में शामिल होने के 2 साल के भीतर तमिलनाडु लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित तमिल भाग- II परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

चयन प्रक्रिया 
सब इंस्‍पेक्‍टर पदों के लिए आवेदन के लिए उम्‍मीदवारों का चयन निम्‍नलिखित प्रक्रिया के तहत होगा। इनमें लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) / एंड्योरेंस टेस्ट (ईटी) व फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी),  प्रमाणपत्र सत्यापन शामिल होगा।  इस प्रक्रिया के जरिए कुल 444 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। 

आवेदन शुल्‍क 
भर्ती अभियान के तहत आवेदन के लिए आवेदकों को एक तय शुल्‍क का भुगतान करना होगा। जो अलग अलग कैटेगरी के अनुसार निर्धारित किया गया है। ओपन कोटा और विभागीय कोटा दोनों परीक्षाओं में बैठने वाले विभागीय उम्मीदवारों के लिए यह शुल्‍क 1000 रुपए है। नॉर्मल परीक्षा शुल्‍क 500 रुपए है। शुल्क ऑनलाइन (नेट-बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड) और ऑफलाइन (भारतीय स्टेट बैंक नकद चालान) मोड के माध्यम से किया जा सकता है।