लाइव टीवी

Sarkari Naukri & Results 2020: AIIMS भोपाल में नॉन फैकल्टी पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Updated May 23, 2020 | 08:10 IST

Sarkari Naukri-Results 2020: सरकारी नौकरी पाने का ख्वाब कई लोग देखते हैं। हम आपको बताते हैं कि किस विभाग में सरकारी नौकरियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है।

Loading ...
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri (सरकारी नौकरी) 2020, Sarkari Naukri Results 2020: देशभर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए लॉकडाउन तैयारी का अच्छा मौका है। कोरोना महामारी के कारण कई जरूरी सरकारी नौकरी की परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा कई नौकरियों के आवेदन की अंतिम तिथि को भी आगे बढ़ा दिया है।  अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो जानें कहां कहां निकली हैं नौकरी और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि। यहां जानें इसके बारे में पूरी जानकारी।

एम्स भोपाल में नॉन फैकल्टी पदों पर भर्ती: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस भोपाल में कई नॉन फैकल्टी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें असिस्‍टेंट नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट, अकाउंट्स ऑफिसर, ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर, डिप्‍टी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर जैसे पद शामिल है। 

इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्यात, आयु से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स एम्स की आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक कर सकते हैं। 

ICCR Recruitment 2020: भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद ने उम्मीदवार सहायक, सीनियर आशुलिपिक, जूनियर आशुलिपिक, एलडीसी के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसमें अप्लाई करने की अंतिम तिथि 23 मई थी। ये बढ़कर अब 6 जून 2020 हो गई है। 

सांस्कृतिक संबंध परिषद ने कार्यक्रम अधिकारी के लिए 08, सहायक कार्यक्रम अधिकारी के लिए 10, सहायक के लिए 07, सीनियर आशुलिपिक के लिए 02,  जूनियर आशुलिपिक के लिए 02 और एलडीसी के 03 पदों पर आवेदन मांगे हैं। 

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड (BSEB) की 10वीं के परीक्षा परिणाम अब संभवत: सोमवार को जारी होंगे। बताया जा रहा है कि मूल्‍यांकन के बाद की प्रक्रिया का कुछ काम अभी लंबित है, जिसे पूरा करने में वक्‍त लगेगा। ऐसे में इसमें कुछ दिनों की देरी हो सकती है।

मूल्‍यांकन के बाद की प्रक्रिया का कुछ काम लंबित होने की वजह से मैट्रिक रिजल्‍ट आने में तीन-चार दिनों का वक्‍त लग सकता है। परीक्षा परिणाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर देखे जा सकते हैं। 

Assam Police Recruitment 2020: असम पुलिस विभाग में जूनियर असिसटेंट और स्‍टेनोग्राफर के पद पर भर्ती हो रही है। यहां जूनियर असिसटेंट के 185 पद तथा स्टेनोग्राफर के लिए 19 पद खाली हैं। इन पदों पर नौकरी पाने के लिए ग्रैजुएट होना जरूरी है। योग्य उम्मीदवार 15 जून तक आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन भेजने वाले की उम्र 18 से 38 वर्ष तक होनी चाहिए।

पशुपालन निगम में 1343 पदों पर निकाली वैकेंसी: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (बीपीएनल) ने कुल 1343 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली है। इनमें से 97 पद स्किल सेंटर इंचार्ज के, 188 पद स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर के, 959 पद स्किल एडमिशन कंसल्टेंट के, एक पद वेटरिनरी एडवांसमेंट सेंटर ऑपरेटर और 99 पद ऑफिस असिस्टेंट के हैं।

नोटीफिकेशन के अनुसार इन सभी पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई होगी। इन वैकेंसी के लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट अप्लाई कर सकते हैं। आवेदक अलग अलग पदों के लिए योग्यतानुसार आवेदन कर सकते हैं। 

रेलवे में इन पदों पर वैकेंसी: रेलवे के वेस्टर्न जोन ने कुल 177 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इनमें सीएमपी-जीडीएमो, रेनल रिप्लेसमेंट, हीमोडायलिसिस टेक्नीशियन, हाउस कीपिंग असिस्टेंट जैसे पद शामिल है। 

रेलवे के इन वैकेंसियों के लिए बिना लिखित परीक्षा के इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 26 मई तक इंटरव्यू होगा।