लाइव टीवी

SSC CGL Examination (Tier-II)2020 : एसएससी सीजीएल पर नया अपडेट, अब 17 फरवरी तक मौका

Updated Feb 16, 2022 | 17:13 IST

SSC CGL Examination (Tier-II) 2020 : कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने की तारीख को बढ़ा दिया है।

Loading ...
एसएससी ग्रैजुएट लेवल पर नया अपडेट
मुख्य बातें
  • आपत्ति दर्ज कराने के लिए 17 फरवरी शाम 6 बजे तक मौका है।
  • आपत्तियां मिलने के बाद आयोग फाइनल आंसर-की जारी करेगा।
  • SSC CGL Tier 2 2020 का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी किया जा सकता है।

SSC Combined Graduate Level Examination (Tier-II), 2020 :  एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की (SSC CGL Tier 2 Answer Key 2020) पर आपत्ति दायर करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने आपत्तियां दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 17 फरवरी तक का मौका दिया है।

इसके लिए आयोग ने आंसर-की विंडो को फिर से ओपेन कर दिया है। आयोग द्वारा 15 फरवरी को जारी आदेश के अनुसार अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इसके लिए 17 फरवरी की शाम 6 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

कैसे दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

जो भी उम्मीदवार आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, उन्हें एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट साइट ssc.nic.in का इस्तेमाल करना होगा । इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये प्रति प्रश्न और उत्तर के आधार पर पेमेंट करना होगा। एसएसएससी सीजीएल टियर-2 की Answer key पर आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवार को https://ssc.nic.in/ChallengeSystem/ChallengeHomescreen  पर जाकर क्लिक करना होगा।  इसके बाद लॉग इन डिटेल्ट दर्ज कर, सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। आपत्ति दर्ज करने के बाद प्रति सवाल और जवाब पर 100 रुपये के आधार पर पेमेंट करना होगा। पेमेंट के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। और फिर कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करना होगा। जिससे कि हार्ड कॉपी पास में रखी जा सके।

30 अप्रैल को संभावित है रिजल्ट

आपत्ति पर उम्मीदवारों को एक बात और समझनी चाहिए कि वेबसाइट पर जारी आंसर-की अभी प्रोविजनल है। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के आधार पर फाइनल Answerkey जारी की जाएगी। और आपत्ति दर्द कराने की सुविधा 17 फरवरी की शाम 6 बजे के बाद उपलब्ध नहीं होगी। इसके बाद फाइनल Answr key जारी होगी। और फिर अभी तक सूचना के अनुसार आयोग SSC CGL Tier 2  2020 का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी कर सकता है

SSC के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार, इन 7 परीक्षाओं की तीराखों का ऐलान