लाइव टीवी

UP MAITRI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग में 1250 वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

Updated Dec 21, 2020 | 19:30 IST

UP MAITRI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। पशुपालन विभाग ने बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन के रिक्त पदों पद के लिए 1250 भर्ती निकाली हैं।

Loading ...
सांकेतिक फोटो
मुख्य बातें
  • एमएआईटीआरआई पद के आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरू
  • 31 दिसंबर तक कर सकते हैं इस पद के लिए आवेदन
  • आवेदन से पहले जरूर पढ़ लें सभी आवश्यक जानकारियां

उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद के उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। पशुपालन विभाग ने MAITRI (ग्रामीण भारत में बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन) के रिक्त पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।  MAITRI के पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। आवेदन पहुंचने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2020 है। 

आवेदन शुरू होने की तिथि: - 21 दिसंबर 2020

आवेदन करने का अंतीम दिन: - 31 दिसंबर 2020

कुल सीट और आरक्षित सीट

बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन के पद के लिए कुल रिक्त सीटें 1250 हैं। जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 888 पद जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए क्रमश: 212 और 150 सीटें निरधारित की गई हैं। 

शैक्षणिक योग्यता 

इस पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कम से कम 10वीं पास या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। हाईस्कूल में कैंडिडेट्स के विषयों में जीव विज्ञान जरूर होना चाहिए। 

आयु सीमा

बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन पद के लिए अप्लाई करने से पहले यह जरूर देख लें कि आयु 18 साल से कम और 40 वर्ष से अधिक न हो। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छुट देने का प्रावधान है।

इस पद के लिए आवेदन कैसे करें
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार संबंधित दस्तावेजों के साथ पशुचिकित्सा अधिकारी कार्यालय में 31 दिसंबर तक आवेदन जमा करा सकते हैं। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upldb.up.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।