लाइव टीवी

UP Police Recruitment 2022: आवेदकों के लिए खुशखबरी! 2430 पदों पर होने वाली यूपी पुलिस भर्ती की बढ़ाई गई आवेदन तारीख

Updated Feb 26, 2022 | 13:25 IST

UP Police Recruitment 2022 Date Extended: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस भर्ती 2022 के तहत विभिन्‍न पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। इससे आवेदकों को आवेदन के लिए अतिरिक्‍त समय मिलेगा।

Loading ...
UP Police Recruitment 2022 Date Extended
मुख्य बातें
  • पहले आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 थी
  • आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन
  • कुल 2430 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

UP Police Recruitment 2022 Date Extended: यूपी पुलिस में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए यह एक बेहतर मौका है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी), लखनऊ की ओर से विभिन्‍न पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो आवेदक आवेदन करने से चूक गए हैं उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल यूपी पुलिस भर्ती 2022 के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। ऐसे में इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार अब 15 मार्च, 2022 तक आवेदन भेज सकते हैं। पहले इसकी आखिरी तारीख 28 फरवरी, 2022 थी।

यूपी पुलिस भर्ती के तहत सहायक ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर और अन्य पदों के लिए नियुक्तियां की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2430 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

शैक्षिक योग्यता
सहायक ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भौतिकी और गणित विषयों या समकक्ष के साथ इंटरमीडिएट की डिग्री होनी चाहिए।
हेड ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स / दूरसंचार / इलेक्ट्रिकल / कंप्यूटर विज्ञान / आईटी / मैकेनिकल में तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा पूरा होना चाहिए। 
वर्कशॉप स्टाफ पदों के लिए, उम्मीदवार को संबंधित में कक्षा 12 वीं और आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा
सहायक ऑपरेटर पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वर्कशॉप स्टाफ, हेड रेडियो ऑपरेटर / हेड मैकेनिक ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, उसके बाद पीएसटी, पीईटी, अंतिम सूची और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।