लाइव टीवी

UPPSC : UP पीएससी मुख्य परीक्षा-2019 की तारीख एक महीने टली, अब सितंबर में इस दिन होगी परीक्षा

Updated Aug 01, 2020 | 19:03 IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की परीक्षा की तारीख में बड़ा बदलाव किया गया है। पीएससी की मेंस परीक्षा 25 अगस्त को होने वाली लेकिन अब ये 22 सितंबर से आयोजित की जाएगी।

Loading ...
यूपीपीएससी अपडेट्स

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की परीक्षा की तारीख में बड़ा बदलाव किया गया है। आयोग ने पीसीएस की मुख्य परीक्षा के तारीखों में बदलाव करते हुए इसकी तारीख सितंबर महीने तक के लिए टाल दी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते वीकली लॉकडाउन लागू है और इसकी के चलते आयोग ने ये फैसला लिया है। 

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के मुताबिक एसीएफ/आरएफओ मेंस 2019 की तिथियों में भी परिवर्तन किया गया है। ये परीक्षा 15 अक्टूबर से कराने का फैसला लिया गया है। वहीं पीएससी की मेंस परीक्षा 25 अगस्त को होने वाली लेकिन अब ये 22 सितंबर से आयोजित की जाएगी। 

अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि अब बदली हुई परीक्षा की तारीख के मुताबिक ने परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 6320 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

आपको बता दें आयोग ने पीसीएस-2019 और एसीएफ/आरएफओ-2019 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम इस साल 17 फरवरी को जारी किया था। इस परीक्षा में 6320 अभ्यर्थी सफल हुए थे। 

अगर रिक्त पदों की बात की जाए तो पीसीएस और एसीएफ/आरएफओ के 529 पदों पर भर्ती की जानी है। पीसीएस के 529 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा (प्री एग्जाम) पिछले साल 15 दिसंबर को आयोजित की गई थी। 

पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए पहली बार लखनऊ, प्रयागराज के बाद गाजियाबाद को भी केंद्र बनाया गया है। पहले केवल प्रयागराज और लखनऊ में ही परीक्षा आयोजित करवाए जाते थे, लेकिन कोविड गाइडलाइंस को देखते हुए इस बार गाजियाबाद को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है।