लाइव टीवी

09 जुलाई 2022 का पंचांग: शनिवार की रात्रि में माता काली उपासना का अनन्त पुण्य है, जानें शुभ मुहू्र्त

Updated Jul 08, 2022 | 15:15 IST

Aaj ka Panchang 09 July 2022: आज श्री सूक्त के पाठ करने का बहुत सुंदर अवसर है। मंदिर में विष्णु जी का दर्शन करें। श्री रामचरितमानस का पाठ करें। पढ़ें शनिवार का पंचांग और जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त।

Loading ...
Aaj ka Panchang 09 July 2022
मुख्य बातें
  • गीता के पाठ का आज बहुत महत्व है।
  • त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए भी बेहतर तिथि है।
  • जानें शनिवार का शुभ और अशुभ मुहूर्त, पढ़ें पंचांग।

09 July 2022 Ka Panchang: आज आषाढ़ माह शुक्ल पक्ष की दशमी है। स्वाती नक्षत्र है। आज हनुमान जी का पावन व्रत है। भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ माता लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। आज श्री सूक्त के पाठ करने का बहुत सुंदर अवसर है। मंदिर में विष्णु जी का दर्शन करें। श्री रामचरितमानस का पाठ करें। गीता के पाठ का आज बहुत महत्व है। रात्रि में चन्द्रमा को दुग्ध से अर्ध्य दें व शिवपूजा के लिए मंदिर में भगवान शिव को दुग्ध, गंगाजल व शहद से रुद्राभिषेक करें व उनको बेल पत्र अर्पित करें। आज कई तांत्रिक उपासना होती है। त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए भी बेहतर तिथि है। आज माता काली जी की स्तुति करें। आज दान का बहुत महत्व व पुण्य है। आज पुण्य संचय करने का महान दिवस है। शनिवार की रात्रि में माता काली उपासना व व्रत का अनन्त पुण्य  है।

प्रातःकाल पंचांग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जानें आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़ें राशिफल

आज का पंचांग 09 जुलाई 2022 (Today Panchang)

दिनांक 09 जुलाई 2022  
दिवस शनिवार
माह

आषाढ़,शुक्ल पक्ष

तिथि

दशमी 

सूर्योदय

05:29 am

सूर्यास्त 07:23 pm
नक्षत्र स्वाती
सूर्य राशि मिथुन
चन्द्र राशि  तुला
करण

तैतिल

योग

सिद्ध

ये भी पढ़ें: जानें आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना, पढ़ें मासिक राशिफल

अभिजीत मुहूर्त  11:53 am से 12:45 pm तक।
विजय मुहूर्त 02:31 pm से 03:26 pm तक
गोधुली मुहूर्त 06:41 pm से 07:06 pm तक

राहुकाल का समय प्रातःकाल 09 बजे से 10:30 बजे तक है।  इस दौरान शुभ काम को करने से परहेज करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल