लाइव टीवी

नहीं होगी कभी पैसों की कमी बस शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी भर देगी आपके भंडार

Updated Apr 26, 2018 | 20:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

धन सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता बल्‍कि उसके लिये महनत के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करना पड़ता है। वे लोग जो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है उन्‍हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा और ये उपाय जरुर करने चाहिये। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
laxmi-goddess

नई दिल्‍ली: धन की आवश्‍यकता हर किसी को होती है। यदि इंसान के पास धन की कमी हो तो उसकी छोटी-छोटी इच्‍छाएं अधूरी रह जाती हैं। इंसान नौकरी ही धन कमाने के लिये करता है। लेकिन यह धन या तो पानी की तरह बह जता है या फिर व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो जाता है। और फिर अंत में आप यही सोंचते रह जाते हैं कि ऐसा क्‍या किया जाए कि पैसे बच जाएं और आर्थिक स्थिति में सुधार आए। 

लेकिन दोस्‍तों धन सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता बल्‍कि उसके लिये महनत के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करना पड़ता है। जी हां, मां लक्ष्‍मी धन की देवी कही गई हैं और शुक्रवार को उनके ये खास उपाय करने से मां प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वर्षा करती हैं। इसलिए वे लोग जो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, उन्‍हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा और ये उपाय जरुर करने चाहिये। 

Also read: हनुमान जी हर लेंगे धन का कष्‍ट, मंगलवार करें पीपल का पूजन​

मां लक्ष्मी का मंत्र
शुक्रवार के दिन सुबह से ही मां लक्ष्‍मी का मंत्र जाप करना शुरू कर दें। इसके साथ साथ अपने घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं और फिर मां लक्ष्‍मी के सामने बैठ कर 108 बार ॐ श्रीं श्रीये नम: का जाप करें। 

मुख्‍य दृार पर पानी का छिड़काव करें 
मां लक्ष्‍मी का आवाहन करें। इसी के साथ मुख्‍य दृार पर हल्‍दी और पानी का छिड़काव भी करें। यदि आपको यह उपाय करने में कोई दिक्‍कत आती है तो आप अपने मुख्‍य दृार पर एक लोट पानी भी डाल सकते हैं। 

Also read: शुक्रवार को करें श्री यंत्र की पूजा, तुरंत मिलेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

उपवास करें 
धन पाने के लिये शुक्रवार के दिन एक छोटा सा उपवास रखें। इस दिन एक दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर भगवान विष्‍णु का अभिषेक करें। इसे लगातार तीन शुक्रवार तक बिना भूले करें। 

पीपल के वृक्ष की पूजा 
घर में हमेशा सुख शांति बनी रहे इसके लिये पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं। इससे लक्ष्‍मी का वास हमेशा रहेगा। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल