लाइव टीवी

किसी महिला के इस अंग पर है तिल तो वो होगी बड़ी रोमांटिक, जानें और भी राज़  

Updated Apr 26, 2018 | 15:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हर पुरुष और महिला के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होता है। कौन सा तिल कहां मौजूद है और उस तिल का क्‍या फल मिलेगा यह हर कोई जानना चाहता है। महिलाओं के शरीर के किस अंग पर कौन सा तिल है और उसका क्‍या महत्‍व है इसे पढ़ें। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Mole

नई दिल्‍ली: यदि ध्‍यान दिया जाए तो महिलाओं का शरीर खुद में ढेर सारे राज़ समाए हुए रखता है। इसी तरह उनके शरीर के अंगों पर मौजूद काला तिल उनके नेचर के बारे में कई गुप्‍त राज़ भी खोलता है। ज्‍योतिष के अभिन्‍न अंग समुद्रशास्‍त्र में बताया गया है कि हर एक तिल का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। कौन सा तिल कहां मौजूद है और उस तिल का क्‍या फल मिलेगा यह हर कोई जानने को बेताब रहता है। 

हर पुरुष और महिला के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होता है लेकिन आज हम केवल महिलओं के बारे में ही बात करेंगे और ऐसे राज़ बताएंगे जो शायद उन्‍हें खुद भी ना मालूम हो। महिलाओं के शरीर के किस अंग पर कौन सा तिल है और उसका क्‍या महत्‍व है आज पता लगाएंगे। यही नहीं इससे उस महिला के नेचर का भी पता चलेगा। तो देर मत कीजिये और पढ़िये सामुद्रिक शास्‍त्र की ये विद्या। 

Also read: कैसे होते हैं गुरुवार को जन्‍मे लोग, जानें ये खास बातें

1. नाभि पर तिल-
समुद्रशास्त्र में पेट पर मौजूद त‌िल को शुभ नहीं माना जाता है। यह व्यक्त‌ि के दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। ऐसे व्यक्त‌ि भोजन का शौकीन होता है। लेक‌िन त‌िल अगर नाभ‌ि के आस-पास हो तब व्यक्त‌ि को धन समृद्ध‌ि की प्राप्त‌ि होती है।

2. पीठ पर तिल-
यदि किसी महिला की पीठ पर काला तिल है तो वह महिला नेचर से काफी रोमांटिक होगी। यही नहीं ऐसी महिलाएं कमाती भी खूब हैं और उड़ाती भी खूब हैं। 

3. माथे पर तिल - 
यदि आपके माथे पर दाईं ओर पर तिल है तो इसका मतलब है कि आप अमीर और स्‍वस्‍थ रहेंगी। इसका यह भी मतलब होता है कि आप को भगवान में भी अति आस्‍था होगी। 

 Also read: घर से न‍िकलने पर जपें ये मंत्र, बाल भी बांका नहीं कर पाएगा कोई

4. तर्जनी अंगुली पर तिल-
ज‌िस महिला की तर्जनी उंगली पर त‌िल होता है वह धनवान तो होती ही है पर साथ में उसके ढेर सारे शत्रु भी बन जाते हैं, जिससे वह परेशान रहती है। 

5. नाभि के नीचे तिल- 
ज‌िस व्यक्त‌ि के नाभ‌ि के थोड़ा नीचे त‌िल होता है उसे धन की कमी कभी नहीं रहती है।

6. गर्दन पर तिल- 
गर्दन पर तिल होना अच्छे व्यक्तित्व की निशानी है। ऐसी महिलाएं अपने बारे में कम बल्‍कि दूसरों के बारे में ज्‍यादा चिंता और ख्‍याल रखती हैं। ये जिनके करीब होती हैं, उनके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिये तैयार होती हैं। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल