लाइव टीवी

janmashtami jhula decoration: जन्माष्टमी पर ऐसे करें लड्डू गोपाल का स्‍वागत, देखें पालना सजाने के Tips

Updated Aug 26, 2021 | 11:53 IST

Janmashtami 2021 : जन्माष्टमी भद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को धूमधाम से मनाई जाती है। ऐसे खुशी के अवसर पर यदि आप बाल गोपाल के पालने को यहां बताए गए तरीके सजाएं, तो पालना बेहद खूबसूरत नजर आ सकता है।

Loading ...
जन्माष्टमी झूला डेकोरेशन आइडियाज
मुख्य बातें
  • जन्माष्टमी भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाई जाती है
  • इस दिन लड्डू गोपाल को पालने में झूला झुलाया जाता है
  • हिंदू धर्म के अनुसार भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना सच्चे मन से करने से सभी मुरादें शीघ्र पूर्ण होती है

janmashtami jhula decoration ideas:  जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में बड़ी धूमधाम से मनाई जाती है। यह भद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हर साल मनाई जाती है। इस बार जन्माष्टमी 30 अगस्त 2021 सोमवार को मनाई जाएगी। ठाकुर जी के सभी मंदिरों में उनकी जन्मोत्सव की तैयारी अभी से ही देखने को मिल रही हैं। जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण का जन्म स्थान ब्रिज के वृंदावन में बड़ी जोरों शोरों से मनाई जाती हैं। इस दिन भगवान विष्णु के भक्त उनकी पूजा आराधना निर्जला रहकर करते हैं। शास्त्रों के अनुसार भगवान श्री कृष्ण के पूजा आराधना करने से हर मनोकामना पूर्ण होती हैं। 

यदि आप भी लड्डू गोपाल को पालने में झूलाते है, तो यहां बताएं गए टिप्स को जरूर अपनाएं। ये टिप्स आपके लड्डू गोपाल के पालने को बेहद खूबसूरत बना देगा। यहां आप भगवान श्री कृष्ण के पालने को सजाने के आसान टिप्स जान सकते हैं।

भगवान श्री कृष्ण के पालने को सजाने के आसान टिप्स

1. जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के शिशु अवतार की पूजा अर्चना की जाती है। यदि आप इस दिन उनके पालने में बाल गोपाल की छोटी मूर्ति रखकर उन्हें झुलाएं, तो आपका पालना बेहद खूबसूरत नजर आ सकता हैं।

2. पालने को सजाने के लिए आप तरह-तरह के ताजे फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। फूल सजाने के बाद दूसरी तरफ बेलनाकार तकिया वाला छोटा सा पलंग लगा सकते हैं। पालने को सजाने के लिए आप एलईडी डेकोरेशन वाला लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। पालने को लाइट से सजाने के बाद उसके चारों तरफ तेल के दीपक को जलाकर रखें। पालने में लोहे की जंजीर जरूर लगाएं। जंजीर को आप ताजे फूलों से सजा सकते है। पालने के सामने रंगोली जरूर बनाएं। इस तरह सजाने के बाद लड्डू गोपाल का पालना बेहद खूबसूरत नजर आ सकता हैं।

3. पालने को सजाने के बाद उसमें भगवान श्री कृष्ण की छोटी मूर्ति को नए कपड़े, आभूषण, माथे में मुकुट, चंदन और गले में ताजे फूलों की माला पहना कर रखें।भगवान कृष्ण को पालने में रखने के बाद पालने की शोभा दोगुनी बढ़ जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल