लाइव टीवी

Lal Kitab ke Upay: होली के दिन काली हल्‍दी के ये टोटके कभी नहीं जाते खाली, धन-धान्य से भर जाती है तिजोरी

Updated Mar 20, 2019 | 16:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मान-सम्मान हर कोई चाहता है, लेकिन कई बार आपके तमाम प्रयास के बात भी आपके सम्मान पर बट्टा लगता ही रहता है। ऐसी समस्याएं को दूर करने के लिये होली पर लाल किताब के ये तीन टोटके आजमाएं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Lal kitab ke Totke upay on Holi

Holi ke tantrik upay: इंसान जीवन में कई बार कष्ट अपने कर्मों से नहीं बल्कि अपने दुश्मनों के कारण ज्यादा उठाता है। लोगों के मित्र कम दुश्मन ज्यादा बन जाते हैं और ऐसा उन लोगों के साथ ही होता है जो दिल और दिमाग से साफ होते हैं। ऐसे लोगों के दुश्मन इतने होते हैं कि आपके सारे अच्छे काम भी लोगों के सामने बुरे बन कर सामने आने लगते है। अगर आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो होली पर लाल किताब का ये खास टोटका आपके बहुत काम आएगा। 

होली पर किया जाने वाला टोटका पूरी श्रद्धा और विश्वास से करें, क्योंकि सारे टोटके विश्वास पर ही टिके होते हैं। तो आइए जाने कि होली पर क्या करें कि आपका मान सम्मान वापस मिले और बना रहे और आपके शत्रुओं का भी नाश हो।

होली के दिन काली हल्‍दी के टोटके

  1. काली हल्दी होली के दिन गुगल के धूप के साथ जलाएं। साथ ही इसे घिस कर तिलक भी लगाएं। ऐसा करने से आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और लोगों के बीच आपका आकर्षण भी कामय रहेगा।
  2. होलिका दहन से पहले जब उसकी पूजा होती है उस समय आप काली हल्दी पर घी और सिंदूर लगा दें और गुगल का धूप दिखा कर उसे चांदी की प्लेट में रखे। इसके बाद एक घी का दीपक जलाएं और मिठाई का भोग लगाएं। इसके बाद लाल कपड़े में चांदी के सिक्के बांध कर उसे तिजोरी में रख दें। ये आपके धन को कभी कम नहीं होने देगा।
  3. अगर आपके शत्रु बहुत हैं तो आप काली हल्दी पर सिंदूर और घी का लेप लगा कर होली दहन के समय काले कपड़े में चार कौड़ी और आठ काली गुंजा के साथ बांध लें और इसे गुगल की धूप दिखाएं । इसके बाद इसे घर के मुख्य द्वार की चौखट पर टांग दें लेकिन ऐसे टांगे की ये बाहर से किसी को नजर न आए। ये शत्रु निवारणा का सबसे बड़ा टोटका है।

याद रखें ये तीनों टोटके में से किसी एक को करने भर से आपके दुश्मनों की संख्या तेजी से घटेगी और आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल