लाइव टीवी

हाथ की रेखाएं खोलेंगी राज, जानें आपके भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं

Updated Apr 03, 2019 | 20:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हम अक्सर देखते हैं कि ज्योतिषों के पास युवाओं की भीड़ जमा रहती है जो ये जानने को उत्सुक रहते हैं कि उनके भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं। अगर आप भी यही जानना चाहते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Palm Reading

आमतौर पर यह कहा जाता है कि हस्त रेखाएं हमारी किस्मत और भाग्य के बारे में बताती हैं। वैसे तो हाथ की रेखाएं कर्मों के अनुसार बदलती हैं लेकिन ज्योतिषों का मानना है कि हथेली की रेखाओं में कुछ ऐसे योग बनते हैं जो हमें यह बताते हैं कि हम जीवन में सफल होंगे या असफल। 

हम अक्सर देखते हैं कि ज्योतिषों के पास युवाओं की भीड़ जमा रहती है जो ये जानने को उत्सुक रहते हैं कि उनके भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं। अगर आप भी यही जानना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं अपनी हस्त रेखाएं देखकर कैसे जानें कि आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं।

हाथ की रेखा बताएगी भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं

  1. अगर आपके अंगूठे पर चक्र का चिह्न है तो इसका अर्थ यह है कि आप भाग्य के धनी हैं। आप जीवन में जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी और आप अपने काम में महारथ हासिल करेंगे।
  2. यदि आपके हाथों की भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से सीधे शनि पर्वत पर मिलती है और बीच में कहीं कटी न नहीं है तो इसका मतलब यह है कि आपके ऊपर शनि देव की कृपा है और आपको जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होंगी।
  3. यदि सूर्य रेखा गुरु पर्वत से मिलती है तो इसका अर्थ यह है कि आप सरकारी अफसर बनेंगे।
  4. अगर कनिष्ठा उंगली के नीचे स्थित बुध पर्वत पर त्रिभुज की आकृति बनी हो तो इसका मतलब यह है कि व्यक्ति शीर्ष पद को हासिल करेगा।
  5. गुरु पर्वत के पास सूर्य पर्वत से अगर कोई अन्य रेखा आकर मिलती है तो आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है।
  6. अगर सूर्य पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिलती है तो सरकारी नौकरी मिलने का योग बन सकता है।
  7. अगर गुरु पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिलती हो तो सरकारी नौकरी में आपको सम्मानजनक पद और प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है।
  8. यदि आपकी हथेली में गुरु पर्वत पर उभार के साथ कई सीधी रेखाएं दिखायी देती हों तो आपको जल्द ही सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है।
  9. यदि हथेली में सूर्य पर्वत पर कोई सीधी रेखा हो तो भी आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है।

सरकारी नौकरी हर किसी के भाग्‍य में नहीं होती पर अगर आपके हाथों में बताई गई ये चीजें हैं तो आप किस्‍मत के बेहद धनी हैं। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल