लाइव टीवी

Palmistry: अगर आपके हाथ में हैं ये निशान, तो मां लक्ष्‍मी रहती हैं हमेशा मेहरबान

Updated Feb 06, 2021 | 16:08 IST

Palmistry hatheli ke shubh nishan: आपकी किस्‍मत के बारे में आपकी हस्‍त रेखाएं बता देती हैं। हाथ देखने वाले लोग हस्‍त रेखाएं देखकर आपके बारे में सब कुछ बता देते हैं।

Loading ...
Palmistry
मुख्य बातें
  • आपकी किस्‍मत के बारे में आपकी हस्‍त रेखाएं बता देती हैं।
  • धन, संपत्ति, सुख की जानकारी भी हस्‍त रेखाओं में छिपी होती है।

Palmistry hatheli ke shubh nishan: आपकी किस्‍मत के बारे में आपकी हस्‍त रेखाएं बता देती हैं। हाथ देखने वाले लोग हस्‍त रेखाएं देखकर आपके बारे में सब कुछ बता देते हैं। धन, संपत्ति, आयु, परिवार, लक्ष्‍मी, रोजगार सहित संतान सुख की जानकारी भी हस्‍त रेखाओं में छिपी होती है। हाथ में जो रेखा और निशान होते हैं वह इन सभी बातों की ओर संकेत करते हैं। आइये जानते हैं कि हाथ में ऐसे कौन से निशान होते हैं जो मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसाते हैं। 

स्‍वास्तिक
जिन व्‍यक्तियों के हाथ में स्वास्तिक का चिह्न बना होता है वह परम सौभाग्यशाली होते हैं। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जिनके हाथ में ये निशान बनता है। यह निशान धन धान्‍य और सुखी जीवन का प्रतीक होता है। 

त्रिशूल 
कुछ लोगों के हाथ पर त्रिशूल का चिन्‍ह नजर आता है। यह भगवान शिव का चिह्न है और ऐसे लोगों पर शिव जी की कृपा रहती है। अगर त्रिशूल का चिह्न मंगल पर्वत पर बने तो यह बहुत ही शुभ रहता है। 

कमल 
हथेली में कमल का निशान अत्‍यंत लाभदायक है। ऐसे लोगों पर विष्णु जी के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी रहती है। ऐसे लोगों के घर में कभी धन का अभाव नहीं होता है। 

मंदिर
हथेली में मंदिर का चिह्न भी बहुत कम लोगों के नसीब में होता है। यह निशान उच्च पद की प्राप्ति का योग बनाता है। जिन लोगों के हाथ में यह निशान होता है वह धर्म और आध्यात्म की ओर ज्यादा रुचि दिखाते हैं! 

खड्ग
जिन जातकों की हथेली में खड्ग का चिह्न बनता है, उन पर देवी-देवताओं की विशेष कृपा होती है। यह लोग जीवन में अत्‍यंत सफल होते हैं और सफलता के उदाहरण प्रस्‍तुत करते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल