लाइव टीवी

Saffron Remedies: केसर के इन उपायों से जीवन में आएगा खुशहाली का रंग, दूर होगी कई परेशानी

Updated Jun 08, 2022 | 16:44 IST

Remedies For Saffron: केसर का प्रयोग खान-पान के साथ ही पूजा-पाठ में भी किया जाता है। ज्योतिष में केसर के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे आपके जीवन की सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

Loading ...
केसर उपाय
मुख्य बातें
  • गुरु ग्रह बृहस्पति से होता है केसर का संबंध
  • केसर से दूर होती है जीवन की सभी परेशानी
  • केसर के उपाय से दांपत्य जीवन में आती है मधुरता

Saffron Remedies For Happiness: केसर का प्रयोग आमतौर पर खान-पान की चीजों में किया जाता है। इससे भोजन का रंग और स्वाद बढ़ जाता है। लेकिन केसर का प्रयोग सिर्फ खाने-पीने की चीजों में ही नहीं बल्कि पूजा-पाठ में भी किया जाता है। इसलिए केसर का धार्मिक महत्व होता है। ज्योतिष के अनुसार केसर का संबंध  गुरु ग्रह बृहस्पति से होता है। किसी जातक की कुंडली में यदि बृहस्पति कमजोर है तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में केसर से जुड़े उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं। इससे नवग्रहों के देव बृहस्पति की कृपा आप पर बनी रहेगी और शुभ फलों की प्राप्ति होगी। ज्योतिष में केसर जुड़े कई उपायों के बताए गया है, जिससे आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती है। आप अपनी समस्या के अनुसार इन उपायों को जरूर करें।

केसर से दूर होगा मंगलदोष

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल दोष है तो वह कई तरह की परेशानियों से घिरा होता है। इसके लिए आप मंगलवार के दिन लाल चंदन में केसर मिलाकर हनुमान जी का तिलक करें। इससे मंगल दोष दूर होता है।

वैवाहिक जीवन में आएगी मधुरता

कभी-कभी दांपत्य जीवन में अचानक कड़वाहट आ जाती है। इससे वैवाहिक जीवन कलह-क्लेश में बदल जाता है। इस समस्या के समाधान के लिए कच्चे दूध में केसर के कुछ धागे मिला दें और इसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवलिंग पर चढ़ाएं गए केसर से अपने माथे पर तिलक करें। साथ ही इसे अपनी जीभ, नाभि और गर्दन पर भी लगाएं। इस उपाय को लगातार तीन महीने तक हर सोमवार के दिन करें। इससे पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट दूर होगी और दांपत्य जीवन में मिठास आएगा।

Also Read: Ganga Dussehra 2022 Date: कब है गंगा दशहरा का पावन पर्व, किस योग में होगी मां गंगा की पूजा, देखें तिथि    

नौकरी-व्यापार में होगी तरक्की

नौकरी-व्यापार से जुड़ी समस्या होने पर व्यक्ति न सिर्फ आर्थिक बल्कि मानसिक परेशानियों से भी घिर जाता है। अगर आप भी अपनी नौकरी व कारोबार में तरक्की चाहते हैं तो, इसके लिए कारोबार या नौकरी से जुड़े जरूरी दस्तावेज पर केसर का छिड़काव करें और स्वास्तिक बनाएं। इससे आपकी समस्या जल्द दूर हो जाएगी।

धनलाभ के लिए

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर मां लक्ष्मी का वास हो और घर की तिजोरी हमेशा धन-दौलत से भरी रही। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी रहे, इसके लिए एक सफेद कपड़े को केसर की स्याही से रंग दें। इस कपड़े को अपनी तिजोरी या जहां आप पैसे रखते हों उस स्थान पर बिछा दें और इसी के ऊपर पैसा रखें। इस उपाय से कभी धन की कमी नहीं होगी।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल