लाइव टीवी

Lal Kitab Upay: शक्कर के दाने बना सकते हैं आपको मालामाल, एक बार जरूर आजमाएं ये उपाय

Updated Jan 22, 2022 | 06:01 IST

Lal Kitab Ke Totke: शक्कर के दाने जहां एक ओर चाय की मिठास बढ़ाते हैं, वहीं दूसरी ओर जीवन की कठिनाइयों को दूर कर पारिवारिक संबंधों में मिठास भी बढ़ाते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जल में शक्कर के कुछ दाने मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से ग्रह दोष से मुक्ति मिलती है।

Loading ...
sugar grain can makes you rich lal kitab totke in hindi (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • लाल किताब एक ज्योतिषीय ग्रंथ है, जिसमें जीवन की कठिनाइयों को दूर करने के उपाय बताए गए हैं।
  • प्रत्येक शुक्रवार आंटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को खिलाने से कारोबार में होता है मुनाफा।
  • शनि दोष से मुक्ति के लिए रोजाना नारियल में शक्कर मिलाकर चींटियों को खिलाओं।

Lal Kitab Ke Totke Aur Upay: हमारी रसोई में पाई जाने वाली कुछ चीजें जहां एक तरफ खाने का स्वाद और जायका बढ़ाने के काम आती हैं, वहीं आप इससे कुछ आसान टोटका कर जीवन में तरक्की के द्वार खोल सकते हैं। साथ ही घर में सकारात्मकता का वास होता है। जी हां शक्कर के दाने जहां एक तरफ चाय की मिठास बढ़ाते हैं, वहीं दूसरी ओर जीवन की कठिनाइयों को दूर कर पारिवारिक संबंधों में मिठास भी बढ़ाते हैं। इससे ग्रह दोष को खत्म किया जा सकता है, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जल में शक्कर के कुछ दाने मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से कुंडली में मौजूद ग्रह सकारात्मक प्रभाव देते हैं और ग्रह दोष से मुक्ति मिलती है।

बता दें लाल किताब एक ज्योतिषीय ग्रंथ है, जिसमें जीवन की कठिनाइयों को दूर करने के उपाय बताए गए हैं। कहा जाता है कि ये विद्या लंकापति रावण और भगवान सूर्यदेव के सारथी अरुण देव के पास थी। इस ग्रंथ के पांच भाग हैं, इसमें नौकरी, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार और जीवन की अन्य समस्याओं से निपटने के लिए कुछ आसान टोटके बताए गए हैं। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको जीवन में आ रही सभी विघ्न बाधाओं को दूर करने व धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए शक्कर के दानों से कुछ आसान उपाय बताएंगे।

Also Read: Somnath Temple: जितनी बार गिराया गया, उतनी ही बार उठ खड़ा हुआ सोमनाथ मंदिर, जानें इतिहास और इसका महत्‍व

लक्ष्य प्राप्ति के लिए

यदि लाख कोशिशों के बावजूद भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल हो रहे हैं या फिर कारोबार में लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो प्रत्येक शुक्रवार आंटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को खिलाएं। ऐसा करने से आपके कारोबार में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी।

कारोबार में आ रही रुकावट

यदि आपकी कुंडली में सूर्य के कमजोर होने से बार बार कारोबार में रुकावट उत्पन्न हो रही है, तो रोजाना तांबे के गिलास में चीनी पानी का घोल बनाकर पिएं और सूर्यदेव को तांबे के लोटे में शक्कर के कुछ दाने मिलाकर अर्घ्य दें। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की दृष्टि मजबूत होती है।

Also Read: Holi 2022 Date : होली 2022 में कब है, अभी से नोट कर लें डेट और होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

राहु की बाधा दूर करने के लिए

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु की बाधा को दूर करने के लिए चीनी कारगार उपाय है। इसके लिए रात को सोते समय लाल कपड़े में चीनी बांधकर तकिए के नीचे रख लें। इस प्रकार राहु के नकारात्मक प्रभाव को कम किया जा सकता है।

शनि दोष से मुक्ति के लिए

शनि दोष से मुक्ति के लिए भी चीनी का टोटका कारगार उपाय है। इसके लिए नारियल में शक्कर का बूरा मिलाकर चीटियों को खिलाएं, इससे शनि दोष से मुक्ति मिलती है। बता दें शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या झेल रहे लोगों को रोजाना ये उपाय करना चाहिए।

ध्यान दें

यदि आप किसी जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं, तो एक रात पहले तांबे के बर्तन में चीनी और पानी मिलाकर रख दें। अगले दिन जाने से पहले इसे पी लें, ऐसा करने से आप सत प्रतिशत अपने कार्य को पूर्ण करने सफल होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल